logo-image

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

जम्मू और कश्मीर के कुलगाम से बड़ी खबर सामने आई है. यहां काठपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है. हालांकि मुठभेड़ में अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है.

Updated on: 27 Jul 2022, 07:42 AM

News Delhi :

जम्मू और कश्मीर ( Encounter in jammu kashmir ) के कुलगाम ( Kulgam Encounter ) से बड़ी खबर सामने आई है. यहां काठपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है. हालांकि मुठभेड़ में अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है. जानकारी के अनुसार पुलिस को काठपोरा क्षेत्र में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने मिलकर सैन्य अभियान चलाया. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की नाकाबंदी करते हुए आतंकियो से आत्मसमर्पण करने की अपील की. लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस बीच सुरक्षाबल आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.आपको बता दें कि बीती 24 जुलाई को भी कुलगाम के रामपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. 

गौरतलब है कि जम्मू और कश्मीर में सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान छे़ड़ रखा है. सेना यहां स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर केंद्र शासित प्रदेश को आतंक मुक्त बनाने में जुटी है. क्योंकि कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से टारगेट किलिंग के केस अधिक बढ़ने से वहां के लोगों में खौफ देखने को मिल रहा था. इसके साथ ही कश्मीर में पाक प्रायोजित मामलों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली थी.  दरअसल. जम्मू और कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है.  जिसके चलते पाक हुकूमत सीमा पार घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है.