logo-image

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 अफसर शहीद, 3 जवान घायल

सुरक्ष बलों के ऑपरेशन में मौके पर कम से कम दो आतंकवादियों के होने की हाथ लगी, जिसके आधार पर पड़ताल शुरू की गई. बता दें कि इस  मुठभेड़ में पहले एक कैप्‍टन और फिर एक मेजर के शहीद होने की जानकारी सामने आई. फिलहाल अभी दोनों ही ओर से भीषण फायरिंग जारी है.

Updated on: 22 Nov 2023, 06:46 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है, जिसमें दो सैन्‍य अफसर शहीद हो गए हैं. वहीं 2 जवान के बुरी तरह जख्मी होने की सूचना मिली है. बता दें कि शहीद अधिकारी का शव, अभी से कुछ देर पहले ही जंगल से बाहर लाया जा चुका है, जबकि सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है. गौरतलब है कि, आतंकवाद की रोकथाम के मद्देनजर विशेष सूचना के आधार पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा था, जहां राजौरी के बाजी माल इलाके के पास आतंकियों के मौजूदगी के इनपुट मिले, जिसके बाद सुरक्ष बलों ने ऑपरेशन शुरू किया...

सुरक्ष बलों के ऑपरेशन में मौके पर कम से कम दो आतंकवादियों के होने की हाथ लगी, जिसके आधार पर पड़ताल शुरू की गई. बता दें कि इस  मुठभेड़ में पहले एक कैप्‍टन और फिर एक मेजर के शहीद होने की जानकारी सामने आई. फिलहाल अभी दोनों ही ओर से भीषण फायरिंग जारी है.  

गौरतलब है कि, जम्‍मू के आईजी आनंद जैन ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, टीम को राजौरी के कालाकोट इलाके में थाना धर्मसाल के सोलकी गांव के बाजी माल इलाके में आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट बरामद हुआ. इसके बाद इलाके की घेराबंदी शुरू की गई. इसपर मौजूद आतंकियों ने सुरक्षाबल पर फायरिंग शुरू कर दी, खुद की रक्षा के लिए सुरक्षाबल की टीम ने भी जवाबी फायरिंग शुरू की, जिसमें दो सैन्‍य अफसर शहीद हो गए. वहीं 2 अन्य जवान के बुरी तरह जख्मी हो गए. फिलहाल मुठभेड़ को लेकर सेना और पुलिस के अफसर मौके पर मौजूद हैं.

एक जख्मी जवान की हालत गंभीर

फिलहाल  की स्थिति में इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया है. मौके पर कश्‍मीर पुलिस और भारतीय सेना के कई जवान तैनात हैं. जगंलों से हो रही लगातार फायरिंग में अबतक 2 से 3 जवानों बुरी तरह घायल हो चुके हैं, जिन्हें फौरन इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है. वहीं एक अन्य जवान की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है. 

स्थानीय निवासी के घर आए आतंकी, तो मामले का हुआ खुलासा 

अबतक पुलिस पड़ताल में मिली जानकारी के मुताबिक, जंगल में मौजूद आतंकी, जिनकी संख्या दो से तीन हो सकती है, वो किसी स्थानीय निवासी के घर खाना खाने आए थे. तब इलाके में उनकी मौजूदगी की खबर हाथ लगी, जिसके बाद करीब चार दिनों से पुलिस और सेना इन आतंकियों की तलाश में थी. पूरे इलाके में छानबीन की जा रही थी, तभी मौके पर आतंकियों के होने की पुष्टि हुई, तो मंगलवार को घेराबंदी करते हुए सेना और पुलिस ने कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन शुरू किया, जिसके बाद बुधवार सुबह से मुठभेड़ जारी है.