logo-image

कश्मीर में यमदूत बने सुरक्षा बल, इस वर्ष अब तक 99 आतंकियों को लगाया ठिकाने

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा मुठभेड़ में शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा के 3 स्थानीय आतंकवादी मारे गए.  इनमें से एक पुलिस कांस्टेबल भी शामिल था, जिस पर गैर-स्थानीय मजदूर की हत्या में शामिल होने का आरोप था.  

Updated on: 12 Jun 2022, 03:00 PM

highlights

  • दो अलग-अलग मुठभेड़ में मारे गए 4 आतंकवादी
  • लश्कर-ए-तैयबा व हिजबुल से जुड़े थे चारों आतंकी 
  • मुठभेड़ में हुए ढेर सभी आतंकी थे स्थानीय

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir)  के पुलवामा मुठभेड़ में शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा के 3 स्थानीय आतंकवादी मारे गए.  इनमें से एक पुलिस कांस्टेबल भी शामिल था, जिस पर गैर-स्थानीय मजदूर की हत्या में शामिल होने का आरोप था.  इसके अलावा,  कुलगाम के खांदीपोरा इलाके में आतंकवादी के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर उन्होंने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने आतंकवादियों से सरेंडर करने की अपील की, लेकिन उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. इस बीच सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए आतंकियों को करारा जवाब दिया और एक आतंकी को ढेर कर दिया. मारा गया आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन से ताल्लुक रखता था. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में अब तक अलग-अलग मुठभेड़ों में 99 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. कश्मीर जोन पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने रविवार को ये जानकारी दी.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक उन्होंने श्रीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के द्रबगाम इलाके में रविवार को एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े तीन आतंकवादी मारे गए. उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पुलवामा को लश्कर के तीन स्थानीय आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गांव में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त रूप से घेराबंदी की गई. इस दौरान आतंकियों सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकवादी सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए. 

ये भी पढ़ें-तालिबान से सुधर रहे हैं संबंध, जल्द शुरू होगी भारत-अफगान हवाई सेवा

दो अलग-अलग मुठभेड़ में 4 आतंकी हुए ढेर
दरअसल, शनिवार रात को सुरक्षाबलों ने साथ 2 अलग-अलग मुठभेड़ के दौरान चार आतंकियों को मार गिराया. पुलिस के अनुसार उनको कुलगाम के खांदीपोरा इलाके में आतंकवादी के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर उन्होंने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने आतंकवादियों से सरेंडर करने की अपील की, लेकिन उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. इस बीच सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए आतंकियों को करारा जवाब दिया और एक आतंकी को ढेर कर दिया. मारा गया आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन से ताल्लुक रखता था. वहीं पुलवामा के द्रबगाम इलाके में घंटों चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया. इसके साथ ही इस वर्ष जम्मू-कश्मीर में मारे गए आतंकियों की संख्या 100 तक पहुंच गई है.