logo-image

VIDEO:श्रीनगर के बारबार शाह में CRPF पार्टी पर ग्रेनेड हमला, 3 नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सीआरपीएफ पार्टी पर आतंकवादियों (Terrorist) ने ग्रेनेड से हमला (Grenade attack) किया है. इस हमले में अभी तक किसी भी जवान के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है. लेकिन हमले में 3 नागरिकों के घायल होने की खबर है.

Updated on: 26 Jun 2021, 09:42 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में CRPF कैंप पर ग्रेनेड से हमला
  • ग्रेनेड हमले में कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ
  • ग्रेनेड हमले से स्थानीय 3 नागरिक हुए घायल

जम्मू कश्मीर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में एक बार फिर सीआरपीएफ पार्टी (CRPF Team) पर आतंकवादियों (Terrorist) ने ग्रेनेड से हमला (Grenade attack) किया है. इस हमले में अभी तक किसी भी जवान के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है. लेकिन हमले में 3 नागरिकों के घायल होने की खबर है. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बारबार शाह नामक जगह पर आतंकियों ने अपनी नापाक हरकत दोहराते हुए सुरक्षाबलों की एक टुकड़ी पर हैंडग्रेनेड बम से हमला कर दिया. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इधर कुछ दिनों से आतंकी हमले के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. लगभग रोजाना या सप्ताह में 2-3 दिन आतंकी हमले की खबर आ ही जा रही है. 

इसके पहले शुक्रवार को भी जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आज भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जवानों और आतंकियों के बीच हुए इस एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया. यह मुठभेड़ शोपियां ( Shopian ) जिले के हांजीपोरा इलाके में हुई थी. सुरक्षाबलों का ये ऑपरेशन पिछले दो दिनों से जारी था. शोपियां जिले में लगातार तीन दिन के भीतर एनकाउटंर की यह दूसरी घटना है. इससे पहले बुधवार को शोपियां जिले के शिरमल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी.

जवानों ने बताया कि बुधवार को ही सुरक्षाबलों को शोपियां जिले के हांजीपोरा इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी. सुरक्षाबलों ने विशेष जानकारी के आधार पर अपना तलाशी अभियान शुरू कर दिया, जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और एनकाउंटर के दौरान एक आतंकवादी को ढेर कर दिया था. ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया.