News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर : राज्यपाल सतपाल मलिक ने कहा बंदूक से कुछ हासिल होने वाला नहीं

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सतपाल मलिक ने कहा कि ये लड़के बंदूक लिए फिजूल में अपने लोगों को मार रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 21 Jul 2019, 10:02:52 PM

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सतपाल मलिक क्षेत्र में एक कार्यक्रम को संबोधिक कर रहे थे. उन्होंने इस दौरान अलगाववादियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के युवा जो बंदूक उठा रहे हैं उसे भी नसीहत दे डाली. उन्होंने कहा कि ये लड़के जो बंदूक लिए फिजूल में अपने लोगों को मार रहे हैं साथ ही PSO और SDO को मारते हैं. उन्होंने इन लड़कों से पूछा कि भाई क्यों मार रहे हो इनको?

यह भी पढ़ें - कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए प्रभावी नीति बना रहे हैं गृहमंत्री अमित शाह

राज्यपाल ने कहा कि उन्हें मारो जिन्होंने तुम्हारा मुल्क लूटा है. जिन्होंने कश्मीर की सारी दौलत लूट ली है. उन्होंने पूछा कि इनमें से भी कोई मरा है अभी? उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बंदूक से कुछ हासिल होने वाला नहीं है.



इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा था कि कश्मीर मुद्दे को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. इसी के साथ उन्होंने कहा था कि धरती पर कोई भी शक्ति इस अंतिम संकल्प को नहीं रोक सकती है. सिंह ने कठुआ जिले में उझ नदी पर बनाए गए पुल का उद्घाटन करने के बाद एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा था. मैं यह सब जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि कश्मीर मुद्दा जल्द हल हो जाएगा. मुझे आपके (लोगों के) समर्थन पर यकीन है.

यह भी पढ़ें - महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी की राजनीतिक मामलों की समिति को भंग किया

रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने कश्मीर समस्या के समाधान के लिए लड़ने का दावा करने वाले लोगों को कई बार बातचीत के लिए आमंत्रित किया था, मगर वे आगे नहीं बढ़े. उन्होंने अपने बच्चों को शिक्षा के लिए बाहर भेजा है और 12-14 साल के बच्चों को पत्थर मारने के लिए मजबूर कर रहे हैं." सिंह ने कहा, "वह किस तरह की आजादी चाहते हैं? क्या वे चाहते हैं कि आजादी पाकिस्तान की तरह हो? मैं आपको (अलगाववादियों) बता दूं कि आप बात करें या नहीं, कश्मीर मसला जल्द ही सुलझा लिया जाएगा."

First Published : 21 Jul 2019, 09:58:34 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.