News Nation Logo

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा देश का यह इलाका, सेना ने संभाला मोर्चा

जम्मू-कश्मीर के पुंछ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक बार फिर एनकाउंटर शुरू हो गया है. जानकारी के अनुसार एनकाउंटर में सेना का एक जवान घायल हो गया है. सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान शुरू किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 11 Oct 2021, 04:16:08 PM
Army

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा देश का यह इलाका, सेना ने संभाला मोर्च (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुंछ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक बार फिर एनकाउंटर शुरू हो गया है. जानकारी के अनुसार एनकाउंटर में सेना का एक जवान घायल हो गया है. सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान शुरू किया है. हालांकि घना जंगल होने की वजह से सेना को तलाशी अभियान चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यह एनकाउंटर सुबह हुई मुठभेड़ से दो किमी दूर हो रहा है.  आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ समेत कई इलाकों में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जेसीओ और सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं.  पुंछ के साथ राजौरी, बांदोपोरा, अनंतनाग और सूरनकोट के इलाकों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच सुबह से मुठभेड़ हो रही थी.  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चमरेर जंगल में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी था.

यह भी पढ़ेंः कोयले की कमी से गहराया बिजली संकट, 3 राज्यों के 20 थर्मल पावर स्टेशन बंद

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत पांच जवान शहीद हो गए. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, "आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए जेसीओ सहित पांच सैनिकों को पास के एक चिकित्सा केंद्र में ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका." "इलाके में ऑपरेशन अभी भी जारी है।" इससे पहले सेना ने विशेष सूचना के बाद पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके के दारा की गली के पास के गांवों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। छिपे हुए आतंकवादियों ने आसपास के जवानों पर गोलीबारी की, जिससे जेसीओ सहित पांच सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए थे. माना जा रहा है कि करीब 4 से 5 आतंकवादी घटनास्थल पर छिपे हुए थे.

First Published : 11 Oct 2021, 03:57:54 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.