logo-image

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद

गोलीबारी में 3 लोगों के घायल होने की भी खबर है. इसके अलावा दो घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं

Updated on: 20 Oct 2019, 11:01 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान लगातार भारत में हिंसा फैलाने की साजिश रच रहा है. सीमा पर घुसपैठ की कोशिशों के बीच सीजफायर का उल्लंघन भी लगातार जारी है. इस कड़ी में पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया गया है जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी की गई. इस गोलीबारी में 2 जवान शहीद हो गए हैं जबकि एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीजफायर का उल्लंघन कश्मीर के तांगधर सेक्टर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को हुआ. गोलीबारी में 3 लोगों के घायल होने की भी खबर है. इसके अलावा दो घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: जैश के निशाने पर दिल्ली, दिवाली पर बड़े आतंकी हमलों की आशंका; भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर नजर

बता दें, सीजफायर का उल्लंघन उस समय किया गया जब पाकिस्तानी आर्मी आतंकियों की भारत में घुसपैठ करने में मदद कर रही थी. भारी गोलीबारी में लोगों की संपत्ति को भी भारी नुकसान हुआ है. 2 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं और 19 गायों और भेड़ों के साथ 2 गाय आश्रय भी नष्ट हो गए हैं.

बता दें, पाकिस्तान इससे पहले भी कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है, हालांकि हर बार भारतीय जवानों ने इसका मुहंतोड़ जवाब देते हुआ पाकिस्तान की हर नापाक हरकत को नाकामयाब किया है. वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद राजधानी दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है. खुफिया इनपुट्स के मुताबिक राजधानी की 400 से ज्यादा महत्वपूर्ण व अति-संवेदनशील इमारतें और भीड़ भरे बाजार जैश के निशाने पर हैं. इस बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद राजधानी की सुरक्षा चुस्त कर दी गई है. हालांकि इस तरह की खुफिया सूचनाएं काफी समय से आ रही थीं, लेकिन दीवाली का त्योहार करीब आने के बाद आई ताजा खुफिया जानकारी को गंभीरता से लिया गया है और पूरी राजधानी की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: हरियाणा- महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: ऐसा चुनाव जो ना कभी देखा न कभी सुना, नेताओं की भीड़ में वोटर गायब

दिल्ली के 8 जिले बेहद संवेदनशील

दिल्ली पुलिस के एक आला-अफसर ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया, "दिल्ली में पुलिस के हिसाब से 15 जिले हैं, लेकिन इन जिलों में से आठ जिलों में (रोहिणी, उत्तर-पूर्व, उत्तर-पश्चिम, उत्तर, नई दिल्ली, द्वारका, पूर्वी और मध्य) स्थित 400 से ज्यादा इमारतें और बाजार बेहद संवेदनशील हैं." खुफिया सूचनाओं के बाद दिल्ली पुलिस ने अपने अधिकारियों-कर्मचारियों को संवेदनशील चिन्हित इमारतों-बाजारों का ब्योरा भी उपलब्ध करा दिए हैं.