News Nation Logo
ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा के तारातपोरा में ब्लास्ट, एक की मौत और कई घायल

जम्मूक्क-श्मीर से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां हंदवाड़ा के तारातपोरा में बड़ा धमाका हुआ है. जानकारी के अनुसार धमाके में एक लड़की की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 17 Sep 2021, 12:11:07 AM
Jammu and Kashmir

Jammu kashmir (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां हंदवाड़ा के तारातपोरा में बड़ा धमाका हुआ है. जानकारी के अनुसार धमाके में एक लड़की की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. यह ब्लास्ट एक घर में हुआ है. सूत्रों की मानें तो धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की पूरा इलाका दहल उठा, जिसके बाद लोग दहशत में आ गए है. फिलहाल पुलिस ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर जांच शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक किसी आतंकी ग्रुप ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है. फिलहाल पुलिस ब्लास्ट की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें :अकेले केरल में ही कोरोना के 68% नए केस, 2 लाख के करीब पहुंचे एक्टिव केस

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को कहा कि श्रीनगर शहर में अभी भी चार आतंकवादी सक्रिय हैं और पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने या उन्हें खत्म करने की कोशिश कर रही है. पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) (कश्मीर) विजय कुमार ने श्रीनगर में एक खेल आयोजन से इतर संवाददाताओं से कहा, "श्रीनगर शहर में चार आतंकवादी अभी भी सक्रिय हैं।" "हम या तो उन्हें गिरफ्तार करने या ऑपरेशन में उन्हें खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं."कुमार ने कहा कि युवाओं को नशे और उग्रवाद से दूर रखने के लिए खेल गतिविधियां बहुत महत्वपूर्ण हैं. आईजीपी ने कहा, "अब जब कोविड -19 मामले कम हो रहे हैं, तो हम आने वाले महीनों में और खेल आयोजन करेंगे."

यह भी पढें :अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पहले फेज का काम पूरा, जल्द होंगे दर्शन

इससे पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने सोमवार को श्रीनगर के लाल चौक से चार किलोमीटर दूर बेमिना से सात चीनी ग्रेनेड बरामद किए. अधिकारियों के अनुसार, बल की 73वीं बटालियन द्वारा सड़क खोलने के अभ्यास के दौरान हथगोले बरामद किए गए थे और उनको एनएच 44 के रोड डिवाइडर पर रखे गए रेत के थैले में रखा गया था. अधिकारियों ने आगे कहा कि राजमार्ग पर भारी भीड़ को देखते हुए, ग्रेनेड को साइट पर नहीं फैलाया गया और सुरक्षा प्रोटोकॉल और मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करने के लिए बल और राज्य पुलिस के बम निरोधक दस्ते को सौंप दिया गया। सुरक्षा व्यवस्था में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब चीनी ग्रेनेड घाटी में पाया गया है, यह अतीत में कई मौकों पर बरामद किए गए है जो जम्मू-कश्मीर में विद्रोह की घटनाओं के पीछे पाकिस्तान के स्पष्ट हाथ का संकेत देते है.

First Published : 16 Sep 2021, 10:55:52 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.