logo-image

शोपियां एनकाउंटर में अब तक 4 आतंकी ढेर, सेना का एक जवान घायल

पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने सोमवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया. इससे पहले उन्हें बार-बार सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन वे नहीं माने.

Updated on: 22 Mar 2021, 05:43 PM

highlights

  • शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी
  • लश्कर के चार आतंकी ढेर किए
  • आतंकियों के पास से एक एके-47 और तीन पिस्टल बरामद हुई

 

श्रीनगर:

पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने सोमवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया. इससे पहले उन्हें बार-बार सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन वे नहीं माने. मुठभेड़ की समाप्ति के बाद श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर रेंज, विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादियों को आत्मसमर्पण कराने के प्रयास किए गए, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई और चारों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. उन्होंने कहा, "हम फंसे हुए आतंकवादियों के परिवार के सदस्यों को मुठभेड़ स्थल पर ले आए और बार-बार आत्मसमर्पण के प्रस्ताव दिए गए, जो उनके द्वारा ठुकरा दिए गए."

यह भी पढ़ें : रामदास अठावले ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्र, महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

बता दें कि जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो और आतंकियों को मार गिराया है. शोपियां के मनिहाल में मारे गए आतंकियों की अभी पहचान लश्कर के आतंकियों के तौर पर हुई है. सुरक्षाबलों को शोपियां के मनिहाल गांव में लश्वर के चार आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसी जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया और चार आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47 और तीन पिस्टल बरामद हुई हैं. 

यह भी पढ़ें : डिप्टी CM दिनेश शर्मा का बयान, 'अयोध्या में बनेगी श्री राम यूनिवर्सिटी'

जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने कहा, शोपियां में मारे गए चारों आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े हैं.  उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई. बल ने भी इसका मुहंतोड़ जवाब दिया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए. 

उन्होंने कहा कि मारे गए सभी चार आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के हैं और उनकी पहचान रईद अहमद भट, अमीर सखी मीर, रकीब अहमद मलिक, आफताब वानी के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि सोमवार को चार लश्कर आतंकियों के सफाए साथ ही, इस साल जनवरी से अब तक नौ अलग-अलग मुठभेड़ों में शोपियां जिले में 19 आतंकवादी मारे गए हैं.