logo-image

श्रीनगर एयरपोर्ट पर जमी बर्फ से इंडिगो का विमान टकराया, मचा हड़कंप 

जम्मू कश्मीर में स्थित श्रीनगर एयरपोर्ट पर बुधवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया है. एयरपोर्ट पर ही जमी बर्फ से इंडिगो एयरलाइंस का विमान टकरा गया.

Updated on: 13 Jan 2021, 04:51 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में स्थित श्रीनगर एयरपोर्ट पर बुधवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया है. एयरपोर्ट पर ही जमी बर्फ से इंडिगो एयरलाइंस का विमान टकरा गया. इस हादसे की वजह से एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई. हालांकि, राहत की बात है कि इस दुर्घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

मौजूदा समय में भारी बर्फबारी के चलते कश्मीर के अधिकांश क्षेत्र सफेद चादर ओढ़ चुके हैं. इसके चलते कई सड़कें भी बंद हैं और श्रीनगर एयरपोर्ट (Shrinagar Airport) पर उड़ानों में देरी हो रही है. हालांकि, एयरपोर्ट को सुचारू रूप से चलाने के लिए कड़ी व्यवस्था की गई है, लेकिन रनवे से बर्फ हटाकर एक कोने पर ही छोड़ दिया गया. इससे इंडिगो एयरलाइन के विमान का हिस्सा उस बर्फ से टकरा गया.

बताया जा रहा है कि इंडिगो की 6E-2559 नंबर का यह विमान श्रीनगर से दिल्ली की उड़ान भरने वाला था. इसी दौरान इंजन का दायां हिस्सा बर्फ में फंस गया. इसपर विमान से  सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और पूरे विमान की जांच की गई. हालांकि, बाद में विमान को दिल्ली रवाना कर दिया गया है.