News Nation Logo
Banner

भारतीय सेना की मिनी सर्जिकल स्ट्राइक, PoK में कई आतंकी कैंपों को किया तबाह, 4-5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

बताया जा रहा है कि भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया है.

By : Aditi Sharma | Updated on: 20 Oct 2019, 03:12:31 PM
सेना का आतंकी कैंपों पर हमला

सेना का आतंकी कैंपों पर हमला (Photo Credit: प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही है घुसपैठ की कोशिशों के बीच भारतीय सेना ने बड़ी कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के तहत सेना ने पीओके (PoK) में स्थित आतंकी कैंपों पर हमला बोल दिया है.  दरअसल पिछले काफी समय से पाकिस्तानी आर्मी आतंकियों की भारत में घुसपैठ की कोशिशों में मदद कर रही थी. इन्हीं सब गतिविधियों को देखते हुए भारतीय सेना ने बड़ी कार्रवाई की और पीओके में स्थित आतंकी कैंपो को तबाह कर दिया. ताजा जानकारी के मुताबिक इस हमले में 4-5 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है. इसके अलावा नीलम घाटी में  4 आतंकी लॉन्च पैड्स को तबाह कर दिया गया है. 

बताया जा रहा है कि भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया है.

यह भी पढ़ें: कमलेश तिवारी हत्याकांड में नया खुलासा, सामने आया यह पाकिस्तानी कनेक्शन!

बता दें, भारतीय सेना की तरफ से ये कदम ऐसे समय में उठाया गया जब रविवार को ही तंगधार में पाकिस्तान आर्मी ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. इस दौरान हुई भारी गोलीबारी में 2 जवान शहीद हो गए और एक आम नागरिक भी मारा गया. इसके अलावा इस घटना में कई आम नागरिकों के घायल होने की भी खबर थी. इस दौरान स्थानीय लोगों की संपंत्ती को भी काफी नुकसान पहुंचा था.  बताया जा रहा था कि पाकिस्तानी आर्मी आतंकवादियों की भारत में घुसने में मदद कर रही थी और इसी के चलते सीजफायर का उल्लंघन किया गया. पाकिस्तानी की इसी तरह की नापाक हरकतों को देखते हुए भारतीय सेना ने रविवार को आतंकी कैंपों पर हमला बोल दिया.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान (Pakistan) से मदद नहीं मिलने से हताश आतंकवादी 'लूटपाट' पर उतरे

बता दें, इससे पहले खबर ये भी कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद राजधानी दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है. खुफिया इनपुट्स के मुताबिक राजधानी की 400 से ज्यादा महत्वपूर्ण व अति-संवेदनशील इमारतें और भीड़ भरे बाजार जैश के निशाने पर हैं. इस बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद राजधानी की सुरक्षा चुस्त कर दी गई है. हालांकि इस तरह की खुफिया सूचनाएं काफी समय से आ रही थीं, लेकिन दीवाली का त्योहार करीब आने के बाद आई ताजा खुफिया जानकारी को गंभीरता से लिया गया है और पूरी राजधानी की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है.

First Published : 20 Oct 2019, 11:34:50 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×