News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर: LOC पर पाकिस्तान ने फिर की सीजफायर, भारतीय सेना का अफसर शहीद

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. पाक की सेना ने सोमवार को एक बार फिर लाइन आफ कंट्रोल (LOC) पर सीजफायर का उल्लंघन किया है.

Written By : शहनवाज खान | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Oct 2020, 12:09:22 AM
indian army

भारतीय सेना (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. पाक की सेना ने सोमवार को एक बार फिर लाइन आफ कंट्रोल (LOC) पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. भारतीय सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि, पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय सेना का एक अफसर शहीद हो गया है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की है. 

पाकिस्तान ने सोमवार देर शाम एलओसी के पास स्थित राजौरी जिले में अचानक गोलीबारी शुरू कर दी. इस गोलीबारी में इंडियन आर्मी का JCO शहीद हो गया. हालांकि, सुबह की सीजफायर में भारतीय सेना के दो जववान शहीद हो गए थे और चार अन्य घायल हुए थे.

आपको बता दें कि श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि पाकिस्तान ने आज सुबह कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लघन करते हुए मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलीबारी की. सीमा पार से इस गोलीबारी में दो सैनिक शहीद हो गए और चार अन्य घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि घायलों को वहां से निकाल लिया गया है और पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है.

इससे पहले पाकिस्तानी बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में भारी गोलीबारी करके और मोर्टार के गोले दागकर संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया, जिसमें सेना के एक लांस नायक हीद हो गए और एक अन्य जवान हो गया. पाकिस्तान की सेना ने मनकोट एवं कृष्णा घाटी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर बुधवार रात को बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया.

First Published : 05 Oct 2020, 09:53:07 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो