News Nation Logo
Banner

पाकिस्‍तानी आतंकियों (Pakistan Terrorist) के खिलाफ इस साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन (Biggest Operation) चला रही है भारतीय सेना

28 सितंबर को भारतीय सेना (Indian Army) ने ट्वीट किया था, #ऑपरेशन तृंखाल (गांदरबल). एक आतंकी (Terrorist) मारा गया. हथियार और युद्ध का सामान बरामद किया गया.

By : Sunil Mishra | Updated on: 16 Oct 2019, 07:40:07 AM
गांदरबल में चल रहा सेना का इस साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन

गांदरबल में चल रहा सेना का इस साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

भारतीय सेना (Indian Army) जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) में पाकिस्‍तानी आतंकियों (Pakistani Terrorist) का पांव उखाड़ने के लिए सबसे बड़ा ऑपरेशन चला रही है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि कम से कम दो दर्जन अच्छे से ट्रेनिंग पाए हुए और भारी हथियारों से लैस आतंकी गांदरबल (Ganderbal) के जंगलों में घुसे हुए हैं. 27 सितंबर की रात से यह ऑपरेशन (Operation) चल रहा है. 28 सितंबर को भारतीय सेना (Indian Army) ने ट्वीट किया था, #ऑपरेशन तृंखाल (गांदरबल). एक आतंकी (Terrorist) मारा गया. हथियार और युद्ध का सामान बरामद किया गया.

यह भी पढ़ें : अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में आखिरी सुनवाई आज, हिंदू पक्ष को बहस के लिए मिलेंगे 45 मिनट

सूत्रों का कहना है, भारतीय सैनिकों ने गांदरबल (Ganderbal) के त्रुमखाल के जंगलों (Trumkhal Forests) में कुछ आतंकियों की चहलकदमी देखी थी. उन्हें चुनौती दी गई तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो एक आतंकी को मार गिराया.

तीन दिन बाद सेना और आतंकी फिर आमने-सामने आ गए. 1 अक्टूबर को उत्तरी आर्मी कमांड (Northern Army Command) ने दोबारा ट्वीट किया, "#ऑपरेशन तृंखाल गांदरबल). दूसरा आतंकी मारा गया. हथियार और युद्ध का सामान बरामद किया गया. अब तक कुल दो आतंकी..."

यह भी पढ़ें : योगी सरकार का यू-टर्न, किसी होमगार्ड की नौकरी नहीं जाएगी, उठाया जाएगा ये कदम

भारतीय सेना का दावा है कि मारे गए दोनों ही आतंकी पाकिस्तान के (Pakistani) थे. मारे गए दोनों आतंकियों के पास से तीन ऑटोमैटिक राइफलें मिलीं. तब से ऑपरेशन चल रहा है. उत्तरी कश्मीर के गांदरबल के जंगलों में चल रहा यह ऑपरेशन पिछले एक साल का सबसे बड़ा और लंबा ऑपरेशन बन चुका है.

फिलहाल भारतीय सेना ने अपने एलीट पैरा कमांडोज (Elite Para Commandos) की कई सारी टुकड़ियों को यहां के जंगलों में उतारा है.

First Published : 16 Oct 2019, 07:40:07 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×