News Nation Logo
Banner

JK से अनुच्छेद 370 हटने के बाद कुछ ऐसे मना लद्दाख सहित पूरे जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस, देखें तस्वीरें

रोहित कंसल ने कहा कि श्रीनगर पहले से ही एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा था और रात की उड़ानों के लिए मंजूरी दे दी गई थी

By : Sushil Kumar | Updated on: 15 Aug 2019, 09:09:02 PM
Independence Day celebrations in all the districts of J&K and Ladakh

Independence Day celebrations in all the districts of J&K and Ladakh

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के योजना आयोग के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने कहा कि क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. लद्दाख सहित पूरे जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस शांतिपूर्ण मनाया गया. मुख्य कार्यक्रम श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में आयोजित किया गया. कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने ध्वजारोहण किया. उन्होंने कहा कि श्रीनगर हवाई अड्डे से शाम 7:15 बजे पहली रात की उड़ान भर रहे हैं. श्रीनगर पहले से ही एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा था और रात की उड़ानों के लिए मंजूरी दे दी गई थी. लगभग 150 यात्रियों के साथ पहली उड़ान दिल्ली के लिए रवाना हो रही है.

यह भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान को मिला चीन का साथ, UN में बैठक बुलाने की मांग की

प्रधान सचिव ने कहा कि मैंने व्यक्तिगत रूप से वित्त सचिव से बात की है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यदि कोई एटीएम है जिसे फिर से भरा नहीं गया है, या कार्यात्मक नहीं है, तो उन्हें कार्यात्मक बनाया जाएगा. 

जम्मू-कश्मीर में राजनेताओं को हिरासत में लेने पर योजना आयोग के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बयान देते हुए कहा था कि जिला और पुलिस अधिकारियों द्वारा स्थानीय स्तर पर कानून और व्यवस्था की स्थिति का आकलन किया जा रहा है. सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है, वह कानून के दायरे में है.

सरकार कोई भी गलत कदम नहीं उठा रही है. प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम रहे, सरकार इसके लिए काम रही है.

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद कई राजनेताओं को हिरासत में ले लिया गया था. लेकिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में बयान देते हुए कहा था कि सरकार ने फारुख अब्दुल्ला को हिरासत में नहीं लिया है. वहीं फारुख अब्दुल्ला का कहना था कि उन्हें नजर बंद कर लिया गया था. उन्होंने कहा कि सरकार ने गलत तरीके से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया है. वहीं जम्मू-कश्मीर के पूंछ में भी स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया.

 

First Published : 15 Aug 2019, 08:06:27 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×