News Nation Logo

हैदरपोरा एनकाउंटर में मारे गए लोगों का शव परिजनों को सौंपा जाएगा

Hyderpora encounter : श्रीनगर के हैदरपोरा में हुए एनकाउंटर को लेकर राजनीति हो रही है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस मुठभेड़ में मारे गए आम नागरिकों के शव लौटाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Nov 2021, 10:34:13 PM
dead body

हैदरपोरा एनकाउंटर में मारे गए लोगों का शव परिजनों को सौंपा जाएगा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Hyderpora encounter : श्रीनगर के हैदरपोरा में हुए एनकाउंटर को लेकर राजनीति हो रही है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस मुठभेड़ में मारे गए आम नागरिकों के शव लौटाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. कश्मीरियों की मांग पर हैदरपोरा एनकाउंटर में मारे गए लोगों का शव परिजनों को सौंपा जाएगा. इस एनकाउंटर में अल्ताफ और मुद्दसिर गुल नाम के लोग मारे गए थे. आपको बता दें कि 15 नवंबर को श्रीनगर के हैदरपोरा में एनकाउंटर हुआ था, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी. 

उमर अब्दुल्ला ने धरना प्रदर्शन करते हुए कहा कि हम सरकार के विरोध में नहीं बोल रहे हैं. हम तो सिर्फ मारे गए लोगों का शव वापस करने की मांग कर रहे हैं. यहां हम शांतिपूर्वक बैठे हैं. आपको बता दें कि हैदरपोरा एनकाउंटर को लेकर पुलिस ने दावा किया है कि मारे गए दो आम नागरिक आतंकी के साथी थे, जबकि मृतकों के परिवारजनों ने इसका खंडन किया है. इसके बाद से कई राजनीतिक दलों ने निष्पक्ष जांच की मांग की है. 

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने कहा है कि अगले दो साल में घाटी से आतंकवाद का सफाया हो जाएगा. यह बयान ऐसे समय पर आया है कि जब जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकी घटनाएं देखने को ​मिल रही हैं.  जम्मू में एक कार्यक्रम को संबो​धित करते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा,‘जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था को लेकर लोगों में चिंता है. हम आपको भरोसा देना चाहते हैं कि दो साल बाद जम्मू-कश्मीर में आपको आतंकवाद देखने को नहीं मिलेगा, इस दिशा में भारत सरकार काम कर रही है.’बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इन दिनों सेना अभियान के तहत आतंकियों का एनकाउंटर कर रही है.

First Published : 18 Nov 2021, 09:44:51 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.