logo-image

जम्मू के किश्तवाड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार, पूछताछ में बड़ा खुलासा

Hizbul Mujahideen terrorist: उधमपुर ब्लास्ट मामले में शनिवार को हुई 3 लश्कर के आतांकियो की गिरफ्तारी के बाद जम्मू की किश्तवार पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के एक आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

Updated on: 05 Jun 2022, 04:20 PM

News Delhi :

Hizbul Mujahideen terrorist: उधमपुर ब्लास्ट मामले में शनिवार को हुई 3 लश्कर के आतांकियो की गिरफ्तारी के बाद जम्मू की किश्तवार पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के एक आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार आतंकी का नाम तालिब हुसैन है जो पिछले कई सालों से इलाके में सुरक्षा एजेंसियों को चकमा दे रहा था. किश्तवाड़ पुलिस और सेना को मिली पुख्ता जानकारी के बाद सुरक्षाबलों की नज़रों से भागते फिर ये इस आतंकी को दबोचा लिया गया है.

पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक तालिब हुसैन 2016 में हिजबुल मुजाहिद्दीन संगठन में शामिल हुए था. तालिब लगतार इलाके में आतंकवाद को सक्रिय रखने और नये लड़कों को आतंकवाद में शामिल करवाने के काम मे लगा हुआ था. कुछ समय पहले उसके हिजबुल के दूसरे आतांकियो से भी सम्बद्ध खराब हो गए थे और अब वो अपने तरीके से आतंकवाद को फैलाने में लगा था.

इससे पहले जम्मू पुलिस ने शनिवार को 9 मार्च उधमपुर में हुए स्टिकी बम धमाके की गुत्थी को सुलझाने में भी कामयाबी भी हासिल कर ली थी. उधमपुर ब्लास्ट मामले में 3 लश्कर के आतांकियो को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक उन्हें इस मामले में कई लीड हासिल हुई. ऐसे मे पुलिस अब इन लीड के सहारे जम्मू में हुए दूसरे धमाकों की तह तक भी जा रही है.