logo-image

रामबन: पुलिस चौकी पर ग्रेनेड हमले की कोशिश, आतंकी संगठन JKGF ने ली जिम्मेदारी

रामबन के गूल इलाके में आज सुबह कुछ संदिग्धों द्वारा इंद पुलिस चौकी में हमला करने की कोशिश की गई है. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 5.30 बजे के आस पास चौकी को निशाना बनाते हुए एक ग्रेनेड दागा गया है...

Updated on: 02 Aug 2022, 11:14 AM

highlights

  • रामबन में आतंकी हमला
  • पुलिस चौकी पर फेंका गया ग्रेनेड
  • गजनवी फोर्स ने ली जिम्मेदारी

जम्मू:

रामबन के गूल इलाके में आज सुबह कुछ संदिग्धों द्वारा इंद पुलिस चौकी में हमला करने की कोशिश की गई है. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 5.30 बजे के आस पास चौकी को निशाना बनाते हुए एक ग्रेनेड दागा गया है. ग्रेनेड फैंके जाने के बाद पुलिस पोस्ट में मौजूद सेंट्री ने भी गोलियां चलाई है. गनीमत ये रही है कि इस धमाके में कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ है. ग्रेनेड हमले के फौरन बाद पूरे इलाके में ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन लॉन्च कर दिया गया है और ग्रेनेड फेंकने वाले संदिग्ध की तलाश की जा रही है.

गजनवी फोर्स ने ली जिम्मेदारी

पुलिस के मुताबिक उन्हें एक लेटर भी मौके से मिला है, जिसमें आतंकी संगठन JKGF (Jammu Kashmir Gaznavi Force) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. रामबन के गूल के जिस इलाके में ये धमाका हुआ है, वो कश्मीर से काफी नजदीक है. इसके साथ ही ये इलाके आतंकवाद ग्रस्त भी रह चुका है. सालों पहले यहां आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म किया जा चुका है. लेकिन पुलिस स्टेशन पर आज हुए इस हमले ने सुरक्षा एजेंसियों के कान एक बार फिर खड़े कर दिए हैं. फिलहाल कोशिश हमले में शामिल लोगों को पकड़ने की है, जिनकी तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Al Qaeda चीफ जवाहिरी को मारने वाले MQ-9 Reaper Drone लेगी भारतीय नेवी, जानें खास बातें

लश्कर माड्यूल के खुलासे के बाद पहला बड़ा हमला

जम्मू में हाल ही में पकड़े गए 5 लश्कर मॉड्यूल के खुलासे के बाद ये जम्मू सूबे में एक बार फिर ग्रेनेड हमले की ये पहली कोशिश है. इससे पहले उधमपुर , राजौरी में हुए सभी हमलों में शामिल आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. जिनसे बड़ी तादाद में असलहा और गोला बारूद बरामद किया गया था. इन आतंकियों के सीधे तार पाकिस्तानी हैंडलर से जुड़े थे, जो इन्हें लागतार अलग-अलग वारदात करने की हिदायत दे रहे थे.