logo-image

Jammu-Kashmir: श्रीनगर के महाराजगंज पुलिस थाने पर ग्रेनेड हमला, त्राल में एक शख्स की हत्या; सुरक्षा बलों ने इलाका घेरा

एक बार फिर आतंकवादियों ने श्रीनगर के महाराजगंज पुलिस थाने के बाहर ग्रेनेड से हमला किया, जिससे एक नागरिक की मौत हो गई.

Updated on: 06 Mar 2020, 09:01 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी लगातार जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के लोगों को निशाना बना रहा हैं. इसी क्रम में एक बार फिर आतंकवादियों ने श्रीनगर के महाराजगंज पुलिस थाने के बाहर ग्रेनेड से हमला किया, जिससे एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं, त्राल में आतंकवादियों ने एक नागरिक की हत्या कर दी. इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके को घेरकर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. 

यह भी पढ़ेंःयस बैंक पर निर्मला सीतारमण की प्रेसवार्ता पर पी चिदंबरम का निशाना, बोले- सरकार ने RBI से बात के अलावा...

आतंकवादियों ने शुक्रवार देर शाम त्राल में स्थित महाराजगंज पुलिस स्टेशन के बाहर ग्रेनेड फेंक दिया, जिससे वहां हड़कंप मच गया. इस दौरान ग्रेनेड फटने से एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया है. वहीं, त्राल में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई है. सूचना मिलते ही सीआरपीएफ के जवान घटनास्थल पर पहुंचे और स्थानीय पुलिस के साथ इलाके को घेर लिया है. बताया जा रहा है कि ग्रेनेड हमला करने के बाद आतंकवादी आसपास के इलाके में ही छिपे हैं. हालांकि, अभी तक किसी का सुराग नहीं लग पाया है. 

यह भी पढ़ेंःDelhi Violence: ताहिर हुसैन को 7 दिन की पुलिस कस्टडी, अब दिल्ली हिंसा की सच्चाई आएगी सामने

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में आतंकवादी हमले में बुधवार को एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) सहित दो लोगों की मौत हो गई थी. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने बुधवार शाम सोपोर क्षेत्र के वारपोरा में पुलिस दल पर गोलीबारी की, जिसमें एसपीओ वजाहत अहमद, शौकत खांडे और एक आम नागरिक घायल हो गए. उन्होंने कहा कि घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां वजाहत और नागरिक उमर सुभान वागे को मृत घोषित कर दिया गया.