logo-image

श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर किया ग्रेनेड हमला

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए लगातार आतंकवादी हमले हो रहे हैं. इस बीच श्रीनगर में आतंकियों ने गुरुवार देर रात सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमला कर दिया है, जिसमें दो पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं.

Updated on: 19 Aug 2021, 11:03 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए लगातार आतंकवादी हमले हो रहे हैं. इस बीच श्रीनगर में आतंकियों ने गुरुवार देर रात सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमला कर दिया है, जिसमें दो पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं. यह हमला पुलिस और सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर किया गया है. आपको बता दें कि आतंकवादियों की ओर से सुरक्षा बलों की टीम पर ये पहला हमला नहीं किया गया है, बल्कि इससे पहले भी कई बार अटैक किए जा चुके हैं.

यह भी पढे़ं : 2001 के तालिबान जैसा नहीं है 2021 का तालिबान: यशवंत सिन्हा

श्रीनगर में आतंकियों के ग्रेनेड हमले से दो पुलिस कर्मचारी गंभीर रूप से घालय हो गए हैं. साथी जवानों ने दोनों घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरकर सर्च अभियान शुरू कर दिया है, लेकिन अभी तक कोई आतंकवादी नहीं पकड़ा गया है. गौरतलब है कि इससे पहले भी श्रीनगर के सनंतनगर इलाके में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंके जाने के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान घायल हो गया था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी. 

Jammu-Kashmir: कुलगाम में इस पार्टी के नेता की गोली मारकर हत्या

आपको बता दें किजम्मू-कश्मीर में एक हफ्ते में दो नेताओं की हत्या कर दी गई है. कुलगाम में आतंकवादियों ने गुरुवार को एक नेता को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना को अंजाम देने के बाद आतंकवादी भाग गए हैं. इस वारदात से इलाके में तनाव व्याप्त है. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरकर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. हालांकि, अभी तक कोई भी आतंकवादी नहीं पकड़ा गया है. 

यह घटना कुलगाम के देवसर इलाके में हुई है. आतंकवादियों ने अपनी पार्टी (APNI Party) के नेता गुलाम हसन लोन को उनके आवास के बाहर रोक दिया है. इस दौरान नेता गुलाम हसन लोन कोई जवाब दे पाते कि इससे पहले आतंकियों ने उन पर गोलियां चला दीं, जिससे उनकी मौत हो गई. इसके बाद आतंकवादी घटनास्थल से फरार हो गए.

यह भी पढे़ं : वीजा व अन्य समस्याओं में अफगानी छात्रों की मदद करेगा दिल्ली विश्वविद्यालय

आपको बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने भाजपा के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने यह जानकारी दी. जाविद अहमद डार होमशालीबाग निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा के निर्वाचन क्षेत्र अध्यक्ष थे. भाजपा जम्मू-कश्मीर के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने डार की हत्या को बर्बर करार दिया है और पुलिस से हमलावरों को पकड़ने और उन्हें कड़ी सजा देने का आग्रह किया है.