logo-image

शहीद DSP अमन ठाकुर को अंतिम विदाई देने पहुंचे राज्यपाल सत्यपाल मलिक और जितेंद्र सिंह

कुलगाम जिले में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया गया था.

Updated on: 25 Feb 2019, 02:33 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुए मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी अमन ठाकुर को अंतिम विदाई देने के लिए राज्यपाल सत्यपाल मलिक और प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह पहुंचे. उन्होंने शहीद अमन ठाकुर को आखिरी सलामी दी. बता दें कि कुलगाम जिले में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया गया था. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, कुलगाम जिले के तुरगम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में DSP और जवान शहीद, 3 जैश आतंकी ढेर

इसी मुठभेड़ में डीएसपी अमन ठाकुर के साथ तीन अन्य सुरक्षा बल के जवान घायल हो गए और अंत में डीएसपी ठाकुर की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक इस मुठभेड़ में 3 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. यह जैश के आतंकियों का एक समूह था जो छिपा हुआ था जिसके बाद सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन शुरू किया. घटनास्थल से हथियार बरामद किये गए है. सुरक्षाबलों ने तीन शवों को बरामद किया है, जिसमें दो शवों की पहचान हो चुकी है. पहले शव की पहचान कुलगाम के शिगांपोरा निवासी रकीब अहमद खान के रूप में हुई है जबकि दूसरे की पहचान कुलगाम के तुरिपोरा निवासी गुलज़ार अहमद के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया, पत्थरबाजी में 4 जवान घायल

पुलवामा हमले के बाद सेना एक्शन में है और लगातार आतंकियों का सफाया कर रही है. घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट को तेज़ कर दिया गया है. पिछले कुछ दिनों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कई बार एनकाउंटर की खबर सामने आई. शनिवार को भारत और पाकिस्तान के सैनिकों के बीच शनिवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) पर गोलीबारी हुई. शाम करीब 4.30 बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में एलओसी पर छोटे हथियार से गोलीबारी की थी.