News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल का कार्यभार संभालने श्रीनगर पहुंचे गिरीश चंद्र मुर्मू

जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति गीता मित्तल श्रीनगर में उन्हें पद की शपथ दिलाएंगी

आईएएनएस | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 31 Oct 2019, 04:00:00 AM
गिरीश चंद्र मुर्मू

नई दिल्ली:

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गिरीश चंद्र मुर्मू केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर के पहले उपराज्यपाल का कार्यभार संभालने बुधवार को यहां पहुंच गए. वह गुरुवार को कार्यभार संभालेंगे. जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति गीता मित्तल श्रीनगर में उन्हें पद की शपथ दिलाएंगी. जम्मू एवं कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम, 2019 के अनुसार, एक विधानसभा के साथ जम्मू एवं कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश गुरुवार को अस्तित्व में आ जाएगा.

इस अधिनियम को राष्ट्रपति ने नौ अगस्त को मंजूरी दे दी थी. मुर्मू 59 के यहां पहुंचने पर मुख्य सचिव बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम ने उनकी अगवानी की. 1985 बैच के गुजरात काडर के आईएएस अधिकारी मुर्मू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक घनिष्ठ विश्वासपात्र माना जाता है. जिस समय मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, मुर्मू उनके प्रधान सचिव थे. सूत्रों के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह में कोई राजनेता उपस्थित नहीं रहेगा.

इस बीच, निवर्तमान राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार के. विजय कुमार ने बुधवार को कहा कि उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है और उन्होंने समर्थन देने के लिए सभी को धन्यवाद दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया.

First Published : 31 Oct 2019, 04:00:00 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो