logo-image

गुलाम नबी आजाद का एक और बयान, BJP ने नक्शे से मिटा दिया जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir)से धारा 370 (Article 370) के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir)के दौरे पर थे.

Updated on: 08 Aug 2019, 07:30 PM

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir)से धारा 370 (Article 370) के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir)के दौरे पर थे. वहां से लौटने के बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हवाई जहाज से घाटी का नजारा देखा, वहां हाइवे पर एक भी गाड़ी नहीं दिखी. बीजेपी ने नक्शे से जम्मू कश्मीर को मिटा दिया है. उन्‍होंने इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाकार अजित डोभाल पर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ेंः भारत रत्न प्रणब मुखर्जी, भूपेन हजारिका और नानाजी देशमुख के बारे में जानें सबकुछ यहां

आजाद ने कहा कि घर से बाहर कोई नहीं निकल सकता. उन्‍होंने मोदी सरकार पर बरसते हुए कहा कि एनडीए काला कानून लेकर आई है. इससे पहले गुलाम नबी आजाद को गुरुवार को श्रीनगर हवाईअड्डे पर बाहर निकलने से रोक दिया गया. उन्‍होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाकार अजित डोभाल पर निशाना साधते हुआ कहा कि 'पैसे देकर आप किसी को भी साथ ला सकते हो'.

यह भी पढ़ेंः आज ही के दिन हुई थी देश की सबसे बड़ी ट्रेन डकैती, पीएम मोदी ने ऐसे बिगाड़ दिया खेल

दरअसल अजित डोभाल की एक वीडियो सामने आई थी जिसमें वो जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir)में आम लोगों के साथ सड़क पर खाना खाते नजर आ रहे थे. गुलाम नबी आजाद ने इसी वीडियो को लेकर डोभाल पर निशाना साधा. दिल्ली छोड़ने से पहले आजाद ने जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir)पर लिए गए फैसले को लेकर सरकार की कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा था कि डोभाल का शोपियां में कश्मीरी नागरिकों के साथ दोपहर का भोजन और बैठक करने का कोई महत्व नहीं है.