logo-image

गुलाम नबी आजाद बोले-जम्मू-कश्मीर में जो हुआ उसके लिए पाकिस्तान जिम्मेदार

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कश्मीर में जो कुछ हुआ उसके लिए पाकिस्तान और आतंकवाद जिम्मेदार है. कश्मीर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति करना ठीक नहीं है.

Updated on: 20 Mar 2022, 04:42 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के चलते जम्मू-कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन का मुद्दा इन दिनों काफी गरमाया हुआ है. फिल्म पर एक के बाद एक बाद राजनीतिक बयान सामने आ रहे हैं. ताजा बयान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का आया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में जो कुछ हुआ उसके लिए पाकिस्तान और आतंकवाद जिम्मेदार है. कश्मीर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति करना ठीक नहीं है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने महात्मा गांधी को सबसे बड़ा हिंदू और धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति बताया. आजाद ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि महात्मा गांधी सबसे बड़े हिंदू और धर्मनिरपेक्ष थे. जम्मू-कश्मीर में जो हुआ उसके लिए पाकिस्तान और आतंकवाद जिम्मेदार हैं. इसने सभी हिंदुओं, कश्मीरी पंडितों, कश्मीरी मुसलमानों, डोगराओं को प्रभावित किया है."

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राजनीतिक दल धर्म, जाति और अन्य चीजों के आधार पर चौबीसों घंटे विभाजन पैदा कर सकते हैं. मैं किसी भी पार्टी को माफ नहीं कर रहा हूं. लोगों को समाज में साथ रहना चाहिए. जाति, धर्म के बिना सभी को न्याय मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस आलाकमान झुका, केरल से जेबी मैथर को राज्यसभा के लिए नामित किया

जम्मू में एक कार्यक्रम में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राजनीतिक दल धर्म, जाति और अन्य चीजों के आधार पर चौबीसों घंटे विभाजन पैदा करते रहते हैं; मैं किसी भी पार्टी को माफ नहीं कर रहा हूं, मेरी...नागरिक समाज को साथ रहना चाहिए. जाति, धर्म के बावजूद सभी को न्याय दिया जाना चाहिए.