logo-image

शोपियां में एक मुठभेड़ में 5 स्थानीय आतंकवादी मारे गए हैं: IGP विजय कुमार

कश्मीर की वादियों में आतंकवादियों का भारतीय सेना के बीच संघर्ष जारी है. शुक्रवार को जम्मू- कश्मीर के आईजीपी (IGP)विजय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यहां की स्थितियों के बारे में बताया.

Updated on: 09 Apr 2021, 04:16 PM

जम्मू-कश्मीर:

कश्मीर की वादियों में आतंकवादियों का भारतीय सेना के बीच संघर्ष जारी है. शुक्रवार को जम्मू- कश्मीर (Jammu and Kashmir) के आईजीपी (IGP) विजय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यहां की स्थितियों के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि शोपियां मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए है. ये सभी स्थानीय आंतकवादी हैं. दो आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन, एक लश्कर ए तैयबा का है और दो आतंकवादी AGuH के हैं. कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने आगे कहा कि हम अमरनाथ यात्रा को सफलतापूर्वक बनाने के लिए इसकी पूर्ण सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे.

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए हैं. पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है. इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली एक खूफिया जानकारी के आधार पर गुरुवार पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा इस जगह को पहले घेर लिया गया और फिर तलाशी अभियान की शुरुआत की गई.

और पढ़ें: Jammu-Kashmir: शोपियां में पुलिस-CRPF टीम पर आतंकी हमला

सुरक्षा बलों की टीम को देखते ही छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. गुरुवार शाम तक इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए गए हैं. रात में कुछ देर तक विराम लेने के बाद शुक्रवार सुबह गोलीबारी फिर से शुरू हुई, जिसमें दो और आतंकी मार गिराए गए. इलाके में इस वक्त मुठभेड़ जारी है.