logo-image

वैष्णो देवी भवन के ट्रैक के नज़दीक त्रिकुटा के जंगलों में आग, फारेस्ट कर्मी आग बुझाने की कोशिशों में जुटे 

आग पर काबू करने की कोशिशें जारी है लेकिन अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया गया तो आग काफी नुकसान कर सकती है और ट्रैक को भी अपनी चपेट में ले सकती है लेकिन फिलहाल श्री माता वैष्णो देवी जी की यात्रा सुचारू रूप से जारी है

Updated on: 22 Dec 2021, 12:03 AM

नई दिल्ली:

श्री माता वैष्णो देवी भवन के नज़दीक  के त्रिकुटा पर्वत के जंगल आज देर शाम आग की चपेट में आ गए हैं। कटरा से आ रही खबरों के मुताबिक आग धेरे धेरे वैष्णो देवी ट्रैक के नज़दीक पहुंच रही है. हालांकि आग पर काबू पाने के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारी साथ ही फॉरेस्ट विभाग के कर्मचारी लगतार प्रयास कर रहे हैं। त्रिकुटा पर्वत के इस इलाके में आग कैसे लगी इसके कारणों का पता फिलहाल नहीं लग पाया है। लेकिन देर शाम लगी इस आग को फैलने हुए रात के समय साफ देखा जा सकता है । फिलहाल आग पर काबू करने की कोशिशें जारी है लेकिन अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया गया तो आग काफी नुकसान कर सकती है और ट्रैक को भी अपनी चपेट में ले सकती है लेकिन फिलहाल श्री माता वैष्णो देवी जी की यात्रा सुचारू रूप से जारी है। रात का समय होने की वजह से आग पर काबू पाने में श्राइन बोर्ड के कर्मियों को मुश्किल आ  रही है लेकिन आग बुझाने का काम लगतार जारी है.

आपको बता दें कि इससे पहले जून में जम्मू के वैष्णो देवी भवन मंदिर में भीषण आग लग गई थी. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो उस समय माता वैष्णो देवी भवन में तब कैश काउंटिंग एरिया में आग लग गई थी. जानकारी के अनुसार घटना के समय बिल्डिंग से आग की लपटें और घना धुंआ निकलता दिखाई दिया था. क्योंकि अग्निशामक आग की लपटों को बुझाने के लिए काम कर रहे थे. माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि शाम चार बजे भवन में आग लगने की घटना हुई थी और शाम 4.25 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया.