logo-image

J&K: राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार बोले- एक-एक कर कश्मीर के नेताओं को किया जाएगा रिहा

राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार फारुख खान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हिरासत में लिए गए या नजरबंद किए गए नेताओं की जल्द रिहाई होगी

Updated on: 03 Oct 2019, 05:00 PM

श्रीनगर:

जम्मू के बाद अब कश्मीर में भी खुशखबरी आने वाली है. यह खुशखबरी करीब 2 महीने बाद आ रही है. जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (satyapal malik) के सलाहकार (Advisor to J&K Governor) फारुख खान (Farooq Khan) ने नजरबंद किए गए नेताओं पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हिरासत में लिए गए या नजरबंद (detention) किए गए नेताओं की जल्द रिहाई (released) होगी. फारुख खान ने कहा कि जम्मू के बाद अब कश्मीर के नेताओं (Kashmiri leaders) को एक-एक कर रिहा किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- BRD मेडिकल कॉलेज: डॉक्टर कफील खान को साशन द्वारा नहीं दी गई कोई क्लीन चिट 

बता दें कि इससे पहले जम्मू के सभी नेताओं की नजरबंदी हटा दी गई थी. मंगलवार को दो महीने बाद जम्मू के सभी नेताओं की नजरबंदी हटी दी गई है. वहीं कश्मीर घाटी में उनके समकक्षों को हिरासत या घर में नजरबंद रखा गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जम्मू के जिन नेताओं को नजरबंद किया गया था, उन्हें रिहा कर दिया गया है. साथ ही उन पर लगाए गए प्रतिबंध हटा दिए गए.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार के इस काम से अब Indian Army को डोकलाम पहुंचने में लगेंगे महज 40 मिनट 

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि चूंकि जम्मू क्षेत्र शांतिपूर्ण है, इसलिए राजनीतिक बंदियों को रिहा करने का निर्णय जम्मू-कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा सोमवार को खंड विकास परिषद चुनाव के लिए मतदान की घोषणा के बाद लिया गया. जिन्हें रिहा किया गया है, उनमें देवेंद्र सिंह राणा, रमन भल्ला, हर्षदेव सिंह, चौधरी लाल सिंह, विकार रसूल, जावेद राणा, सुरजीत सलाथिया और सज्जाद अहमद किचलू शामिल हैं.