logo-image

फारुख अब्दुल्ला ने किया दिग्विजय सिंह के बयान का स्वागत, बोले- 370 पर बोलने के लिए शुक्रिया

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के सांसद फारुख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने इस मामले में दिग्विजय सिंह का समर्थन किया है. उन्होंने 370 का मुद्दा उठाने के लिए दिग्विजय सिंह का शुक्रिया अदा किया है. 

Updated on: 12 Jun 2021, 03:27 PM

highlights

  • फारुख अब्दुल्ला ने किया दिग्विजय सिंह का धन्यवाद
  • जो हुआ वो जम्हूरियत नहीं थी- फारुख अब्दुल्ला
  • क्लब हाउस चैट में पाक पत्रकारों के शामिल होने का दावा

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) की क्लब हाउस चैट (Club House Chat) लीक क्या होगी, राजनीतिक घमासान मच गया. क्लब हाउस की ऑडियो में दिग्विजय सिंह केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली की बात कह रहे हैं. ये चैट बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने जारी की है. इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, तो कांग्रेस कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है. वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के सांसद फारुख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने इस मामले में दिग्विजय सिंह का समर्थन किया है. उन्होंने 370 का मुद्दा उठाने के लिए दिग्विजय सिंह का शुक्रिया अदा किया है. 

ये भी पढ़ें- क्लब हाउस चैटः संबित्र पात्रा बोले- पाक की भाषा बोलते हैं दिग्विजय सिंह, टूलकिट के सरगना हैं राहुल

फारुख अब्दुल्ला ने दिग्विजय के इस बयान को लेकर उनका धन्यवाद दिया है. साथ ही ये भी कहा है कि बीजेपी को भी इस पर सोचना चाहिए. उन्होंने ANI से बात करते हुए कहा कि 'मैं दिग्विजय सिंह जी का बहुत आभारी हूं. उन्होंने लोगों की भावनाओं को अन्य पार्टियों के रूप में महसूस किया है जिन्होंने इसके बारे में भी बात की है. मैं इसका तहे दिल से स्वागत करता हूं और उम्मीद करता हूं कि सरकार इस पर दोबारा गौर करेगी.' 

'जो हुआ वो जम्हूरियत नहीं थी'

उन्होंने कहा कि 'अटल बिहारी वाजपेयी ने इंसानियत और जम्हूरियत का वादा किया था. लेकिन 2019 में जो हुआ वो जम्हूरियत नहीं थी. हम पाकिस्तानी नहीं हैं. हम भारतीय नागरिक हैं. हम भारत में एक पार्टी हैं. हम पर पाकिस्तान का लेबल मत लगाइए.' उन्होंने 'कश्मीरी पंडितों को आरक्षण दिए जाने पर कहा कि भारत में अनेकता में ही एकता है. हम सभी धर्मों और विचारों का सम्मान करते हैं.'

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 2 नागरिकों की मौत

टूलकिट के सरगना हैं राहुल गांधी

इस मामले में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर जमकर वार किया. संबित ने कहा कि ये कांग्रेस की टूलकिट का ही हिस्सा हैं. उन्होंने इस पूरी टूलकिट का मास्टरमाइंड राहुल गांधी को बताया. संबित ने कहा कि ये वही दिग्विजय सिंह हैं, जिन्होंने पुलवामा हमले को एक दुर्घटना मात्र बता दिया था, इन्होंने ही 26/11 के हमले को RSS की साजिश बताया था और उस समय पाकिस्तान को क्लीन चिट देने का भी प्रयास किया था. पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने नाम को बदले वो INC को बदलकर ANC कर दे. ये एक ऐसा क्लब हाउस है जिसमें सारे लोग मोदी जी से घृणा करते-करते आज हिंदुस्तान से घृणा कर बैठे हैं.