logo-image

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति में आई कुछ कमी : फारुख अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे खुशी है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कल अपने मुशीर (सलाहकार) को भेजा था,

Updated on: 25 Feb 2019, 02:14 PM

नई दिल्ली:

नेशनल कॉन्फेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे खुशी है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कल अपने मुशीर (सलाहकार) को भेजा था, जिन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बात की थी. हमें उम्मीद है कि ये जो जंग का माहौल बन रहा था उसमें कुछ कमी आई है.

यह भी पढ़ें ः Article 35A : उमर अब्दुल्ला ने सरकार को दी चेतावनी, कहा- 35A के साथ हुई छेड़छाड़ तो कश्मीर में बन जाएंगे अरुणाचल जैसे हालात

पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश के साथ-साथ पड़ोसी देश में जबरदस्त हलचल हो रही है. हमले के बाद से कश्मीर के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. इस पूरे मामले में नेशनल कॉन्फेंक के नेता फारुक अब्दुल्ला ने कहा, पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच जो तनाव थी अब वह कम होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कल अपने एक मुशीर को भेजा था. बताया जा रहा है कि पुलवामा हमले को लेकर मुशीर ने पीएम नरेंद्र मोदी और सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी. उन्होंने आगे कहा, अब हमें पूरी उम्मीद है कि जो युद्ध का माहौल बन रहा था, उसमें जरूर कुछ कमी आएगी.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने आतंकी हमला किया था, जिसमें CPRF के 40 आतंकी शहीद हो गए थे. इसके बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति है. पाकिस्तान ने अपनी सेना को संभावित हमले को लेकर तैयार रहने को कहा था तो वहीं भारत ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की 100 अतिरिक्त कंपनियां तैनात कर दी है. बताया जा रहा है कि सीमा के आसपास स्थित गांवों में भी हलचल शुरू हो गई है.