News Nation Logo

आतंकी घुसपैठ में नाकाम पाकिस्तान अब फेंसिंग के पास लगा रहा आग, LoC का बड़ा हिस्सा चपेट में

पूंछ के दिग्वार सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से की जा रही एक और बड़ी साजिश की तस्वीरें सामने आई हैं. बॉर्डर पार से पाकिस्तान की फायरिंग की आड़ में आतंकी घुसपेठ में नाकाम पाकिस्तान अब फेंसिंग के पास आग लगा रहा है.

Written By : शाहनवाज खान | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 31 Oct 2020, 06:00:25 AM
aag

आग (Photo Credit: न्यूज नेशन)

जम्मू:

पूंछ के दिग्वार सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से की जा रही एक और बड़ी साजिश की तस्वीरें सामने आई हैं. बॉर्डर पार से पाकिस्तान की फायरिंग की आड़ में आतंकी घुसपेठ में नाकाम पाकिस्तान अब फेंसिंग के पास आग लगा रहा है. जिसकी लपटें भारतीय सेना की फॉरवर्ड पोस्ट तक पहुंच रही हैं. देर शाम को भारतीय सेना की चौकियों के नज़दीक लगी आग की लपटों ने बॉर्डर के एक बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया है. पाकिस्तान की तरफ से शुरू ही ये आग कुछ ही देर में भारतीय सीमा के नज़दीक पहुंच गई. खबरों के मुताबिक घुसपेठ को रोकने के लिए सेना द्वारा बिछाई गई सुरंगों में रुक-रुक कर विस्फोट हो रहे हैं.

बावजूद इसके सेना और सेना के पोर्टर लगातार आग बुझाने में लगे हैं. इससे कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने पूंछ के ही मेंढर, बालकोट और मनकोट सेक्टर में भी घुसपेठ के मकसद से इसी तरह की आग लगाई थी. जिस पर सेना ने काफी मशक्कत के बाद काबू पाया था.  ये पहला मौका नहीं है जब एलओसी पर ये आग लगी है. सूखे के मौसम में हमेशा पाकिस्तान आग वाली चाल चलता रहता है. सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक मौका देख कर पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा के नज़दीक के इलाकों में आग लगा देती है.

पाकिस्तान की इस साजिश का मकसद बॉर्डर पर सेना द्वारा आतंकी घुसपैठ को रोकने के लिए बिछाई सुरागों और उपकरणों को नष्ट करना होता है. लॉन्च पैड पर बैठे आतंकियों की घुसपैठ करवा सके. भारतीय सेना पाकिस्तान की इस साजिश से भी भली भांति वाकिफ है और वो पहले से इस साजिश से निपटने के लिए तैयार रहती है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2020, 06:00:25 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Pakistan Poonch Loc Terror