News Nation Logo
Banner

जम्मू में पुलवामा को दोहराने की साजिश नाकाम, बस स्टैंड से भारी मात्रा IED बरामद

पुलवामा में हमले की आज दूसरी बरसी के दिन जम्मू में बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम किया गया है. जम्मू बस स्टैंड से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Feb 2021, 03:34:58 PM
Jammu bus stand

जम्मू में बड़े हमले की साजिश नाकाम, बस स्टैंड से भारी मात्रा IED बरामद (Photo Credit: ANI)

highlights

  • जम्मू में बड़े हमले की साजिश नाकाम
  • बस स्टैंड से भारी मात्रा IED बरामद
  • सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया

जम्मू:

कश्मीर (Kashmir) के पुलवामा में हमले की आज दूसरी बरसी के दिन जम्मू में बड़े आतंकी हमले (Terror Attack) की साजिश को नाकाम किया गया है. जम्मू बस स्टैंड से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री (Explosive material) बरामद की है. बताया जा रहा है कि जम्मू बस स्टैंड (Jammu bus stand) पर केसी चौक के पास 6 से 7 किलो की मात्रा में आईईडी मिला है. इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी (Terrorist) को भी गिरफ्तार किया है. फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : भारतीय सेना की बढ़ी ताकत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौंपे अर्जुन मेन बैटल टैंक

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने इसको लेकर सूचना दी थी. जिस पर तुरंत हरकत में आते हुए सुरक्षाबलों ने जम्मू बस स्टैंड से आतंकवादी को पकड़ लिया. गिरफ्तार आतंकवादी का नाम सोहेल बताया जा रहा है, जो कश्मीर घाटी के पुलवामा से यहां आया था. सूत्रों ने बताया कि यह आतंकी पिछले कई दिनों से जम्मू में रहकर शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों की रैकी कर रहा था. उसका निशाना जम्मू बस स्टैंड था. उल्लेखनीय है कि जम्मू में एक हफ्ते में तीसरा आतंकी पकड़ा गया है. 

यह भी पढ़ें : पुलवामा के शहीदों को प्रधानमंत्री मोदी ने किया याद, बोले- बहादुरी से पीढ़ियों को मिलेगी प्रेरणा

गौरतलब है कि आज पुलवामा में हुए आतंकी हमले की दूसरी बरसी है. बता दें कि 14 फरवरी 2019 को पाकिस्तानी आतंकियों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. हादसा उस वक्त हुआ, जब सीआरपीएफ जवान 78 वाहनों में सवार होकर जम्मू से श्रीनगर जा रहा थे. इस दौरान विस्फोटकों से भरी एक कार के काफिले में घुसने से सीआरपीएफ की बस की टक्कर हो गई. जिसके बाद धमाकों से बस के परखच्चे उड़ गए.

First Published : 14 Feb 2021, 02:21:21 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.