logo-image

Jammu-Kashmir: पुलवामा में एनकाउंटर, सेना ने इलाके को घेरा

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक से हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर चल रहा है.

Updated on: 19 Nov 2020, 05:36 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक से हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर चल रहा है. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. हालांकि, अभी तक फायरिंग चल रही है, लेकिन दोनों ओर से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं आई है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में बन टोल प्लाजा पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर हुआ था. इस दौरान सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि करीब 4 आतंकवादी ट्रक के जरिए जम्मू-श्रीनगर हाईवे के रास्ते कश्मीर जाने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियो को घेर लिया और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई. सुबह 5 बजे के आसपास यह एनकाउंटर शुरू हुआ था.

पाकिस्तानी सैनिकों ने कठुआ के सीमावर्ती इलाके में की गोलीबारी

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम चौकियों और बस्तियों पर गोलीबारी की जिससे एक महिला घायल हो गई. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को इस बारे में बताया. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने कई अग्रिम सीमा चौकियों और मनयारी, सपवाल और करोल कृष्णा इलाके में बस्तियों को निशाना बनाया, जिसके बाद बीएसएफ ने माकूल जवाब दिया.

अधिकारियों के अनुसार, सुबह तक जारी गोलीबारी के कारण मनयारी गांव में एक महिला घायल हो गई. गोलीबारी से सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाले बाशिंदों के बीच दहशत फैल गई. मनयारी के निवासी कुलदीप ने बताया कि हमें हर रात भारी गोलीबारी का सामना करना पड़ता है. यह गोलीबारी लगातार हो रही है. उन्होंने कहा कि दो गोले हमारे परिसर में फटे और एक महिला घायल हो गई. कुलदीप ने कहा कि गोलीबारी के कारण कई मकानों और ढांचों को नुकसान पहुंचा है