News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच 11वें दिन भी एनकाउंटर जारी

जम्मू-कश्मीर के पूंछ के भाटा धुरिणा में स्थित नर खास के जंगलों में सेना और आतांकियों के बीच गुरुवार को एनकाउंटर 11वें दिन भी जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Oct 2021, 11:30:38 PM
encounter

जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच 11वें दिन भी एनकाउंटर जारी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पूंछ के भाटा धुरिणा में स्थित नर खास के जंगलों में सेना और आतांकियों के बीच गुरुवार को एनकाउंटर 11वें दिन भी जारी है. सेना के पैरा कमांडो के साथ सेना की अलग-अलग यूनिट के जवानों के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस की SoG टीम इस पूरे ऑपरेशन को अंजाम दे रही है. भीमभर गली से भाटा धुरिणा के बीच जम्मू-पूंछ के हाईवे पिछले 11 दिनों से बंद है. किसी भी गाड़ी को इस रास्ते से जाने की इजाजत नहीं है. वहीं, इसी इलाके के बीचोंबीच करीब 7 किलोमीटर के नर खास के जंगल में सेना का ये महाऑपरेशन जारी है.

सेना के सूत्रों के मुताबिक, ये ऑपरेशन अपने आखिरी चरण में है. सेना के जवान अब उस इलाके तक पहुंच गए हैं, जहां उन्हें जानकारी है कि उस जगह पर आतंकियों का hideout होने की पुख्ता जानकारी है. इस इलाके में सेना अलग-अलग Tactics का इस्तेमाल कर आतांकियों के छिपे होने की जगह ढूंढ रही है. इसके लिए सेना जंगल के कुछ हिस्सों में लगातार आग लगा रही है. साथ ही धीरे-धीरे जंगल के अंदर दाखिल होते जा रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सेना को विश्वास है कि इस इलाके के जंगल के अंदर मौजूद आतंकी गोलाबारी में मारे गए हैं, लेकिन सेना फूंक-फूंक कर कदम रख रही है कि अगर कोई जिंदा भी हो तो सेना को किसी तरह का नुकसान न उठाना पड़े. 

सेना को इस बात की पूरी यकीन है कि नर खास के इस जंगल में आतांकियों का एक बड़ा हाईड आउट है और आतंकी इसका इस्तेमाल घुसपैठ के दौरान कश्मीर जाने के लिए कर रहे थे. ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस hideout में 4 से 5 आतंकी एक साथ रह सकते थे. साथ ही इसमें असल और दूसरा समान रखने की भी जगह है. ऐसे में फिलहाल सेना इस hideout को खोजने की पूरी कोशिश कर रही है.

First Published : 21 Oct 2021, 11:30:38 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो