logo-image

जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत करने बाज नहीं आ रहा है. शोपियां जिले के गणपोरा इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई है.

Updated on: 28 May 2021, 04:22 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत करने बाज नहीं आ रहा है. शोपियां जिले के गणपोरा इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई है. इस दौरान दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के जवानों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है, जबकि बाकी आतंकवादियों की तलाश अभी जारी है. जम्मू-कश्मीर में ये पहली मुठभेड़ नहीं है, जबकि इससे पहले कई बार आतंकियों ने सुरक्षा बलों के जवानों को निशाना बनाया है. इस पर हमारे जवानों ने भी मुंह तोड़ जवाब देकर आतंकवादियों को मार गिराते हैं. 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकवादी, एक को जिंदा पकड़ा

आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादी के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले (Shopian district) के कनिगम इलाके में यह मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ( Militant ) को जिंदा भी पकड़ा था, जिसकी पहचान तौसीफ अहमद के रूप में हुई है. यह चारों आतंकी संगठन अल-बद्र के सदस्य बताए जा रहे थे. 

बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन अल-बद्र के 4 आतंकियों के शोपियां जिले के कनिगम इलाके में मौजूद होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू करते हुए चारों आतंकवादियों को घेर लिया था. पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया. हालांकि इस एनकाउंटर के दौरान एक आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया. अल-बद्र संगठन के जिस नए आतंकी ने सरेंडर किया है, उसका नाम तौसीफ अहमद है.

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के नाथीपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलाबारी पुलिस और सेना के संयुक्त दल द्वारा इलाके में घेरेबंदी के बाद हुई और वहां आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान चलाया गया. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में आग की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया. इससे पहले पुलिस सूत्रों ने संकेत दिया था कि दो पार्षदों और एक पुलिसकर्मी की हत्या में शामिल एक विदेशी आतंकवादी मुठभेड़ में फंसा हुआ था.