News Nation Logo
Banner

कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षा कर्मियों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया, ऑपरेशन जारी

अधिकारियों के मुताबिक अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी और विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है

Bhasha | Updated on: 10 Nov 2019, 07:00:13 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

श्रीनगर:

उत्तरी कश्मीर (Kashmir) के बांदीपुरा (Bamdipora) जिले में आतंकवादियों (terrorist)और सुरक्षाकर्मियों (Security Force) में रविवार को मुठभेड़ (Encounter) हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बल लावदारा गांव में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चला रहे थे. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया. अधिकारियों के मुताबिक अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी और विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- ओडिशा: चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' का कहर जारी, लोगों को शेल्टर होम में किया शिफ्ट, 1 की मौत

वहीं इससे पहले भारतीय सेना ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद के चीफ अब्दुल हमीद लल्हारी को ढेर कर दिया था. अब सेना की इस कार्रवाई पर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का बयान सामने आया. बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद के खात्मे से आतंक का सफाया हो गया. उन्होंने बताया कि मंगलवार को त्राल में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंरी मारे गए. ये तीनों आतंकी आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद से जुड़े हुए थे. इससे पहले अनंतनाग में भी तीन आतंकी मारे गए थे.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र : BJP कोर कमेटी की बैठक बेनतीजा, केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ा सरकार बनाने का फैसला

दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए आतंकी कई गतिविधियों में शामिल थे. उन्होंने पुलवामा और शोपियां में कई लोगों की हत्या भी की थी. उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में अब्दुल हमीद लल्हारी भी मारा गया है जो जाकिस मूसा के बाद अंसार गजवात उल हिंद का चीफ बना था. इसी के साथ उन्होंने ये भी बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. डीजीपी दिलबाग सिंह ने आगे कहा, आतंकवाद के खिलाफ हम अपनी कोशिशों ंमें तभी सफल होंगे अगर कश्मीर के स्थानीय युवा आतंकवाद का रास्ता न पकड़े.

यह भी पढ़ें- संजय निरुपम का बड़ा बयान, कांग्रेस-NCP की सरकार एक कल्पना, शिवसेना का साथ होगा घातक

सीमा पर लागातार बढ़ रही आतंकी गतिविधियों को देखते हुए अब भारतीय सेना ने आंतकियों के खिलाफ कमर कस ली है. इसी कड़ी में सेना ने अब अंसार गजवात उल हिंद आतंकी संगठन सफाया कर दिया है. यह वही संगठन है जिसका मुखिया जाकिर मूसा था, लेकिन उसकी मौत के बाद अब्दुल हमीद लल्हारी ने कमान संभाली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई के तहत अब्दुल हमीद ललहारी को मंगलवार को मार गिराया. इसके अलावा सुरक्षा बलों ने नावेद हुसैन के रूप में एक आतंकी को ढेर कर दिया.

First Published : 10 Nov 2019, 06:42:24 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×