logo-image

भूकंप के झटकों से कांपी देश का यह इलाका, लोगों की निकली चीखें

म्‍मू कश्‍मीर ( Earthquake of magnitude occurred in Jammu and Kashmir ) के कुछ इलाकों में भी भूकंप झटके महसूस किए गए हैं.

Updated on: 01 Jan 2022, 08:26 PM

नई दिल्ली:

भारत के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर ( Earthquake in Jammu and Kashmir ) में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र अफगानिस्‍तान और ताजिक‍िस्‍तान बॉर्डर के पास बताया जा रहा है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार भूकंप के झटके अफगानिस्‍तान में फैजाबाद से लगभग 84 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में महसूस किए गए है. इसके साथ ही जम्‍मू कश्‍मीर ( Earthquake of magnitude occurred in Jammu and Kashmir ) के कुछ इलाकों में भी भूकंप झटके महसूस किए गए हैं.

गुरुवार को भी लगे थे भूकंप के झटके

आपको बता दें कि देश के कुछ राज्यों में गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप के झटके लगते ही लोगों की चीखें निकल गईं थी और वो अपने घरों और प्रतिष्ठानों से निकलर कर बाहर की ओर भागे थे. हालांकि इस दौरान किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई थी, लेकिन लोगों में इस कदर दहशत का माहौल था कि भूकंप के घंटों बाद भी लोग अपने घरों में वापस जाने की हिम्मत नहीं जुटा सके. जानकारी के अनुसार कर्नाटक और तमिलनाडु में 3.6 और 3.5 तीव्रता का भूकंप आया था.