logo-image

भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ाने निलंबित, जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद

खराब दृश्यता और भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर गुरुवार को उड़ानों का संचालन निलंबित कर दिया गया है.

Updated on: 07 Feb 2019, 10:57 AM

श्रीनगर:

खराब दृश्यता और भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर गुरुवार को उड़ानों का संचालन निलंबित कर दिया गया है.  श्रीगर हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा, "श्रीनगर से जाने और आने वाली सभी उड़ानों को बुधवार को रद्द कर दिया गया है. आज सुबह हवाईअड्डे पर कोई भी उड़ान लैंड नहीं करेगी और न ही यहां से उड़ान भरेगी. " अधिकारी ने कहा, "दृश्यता में सुधार होने के बाद ही उड़ानों का संचालन शुरू किया जाएगा. " ताजा बर्फबारी और भूस्खलनों के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी बंद रहा.

अधिकारियों ने बुधवार को श्रीनगर से जम्मू के लिए एकतरफा यातायात की अनुमति देने का फैसला किया था लेकिन रामसू-रामबन सेक्टर में भूस्खलन और बनिहाल में बर्फबारी के कारण इस कदम को रोक दिया गया. रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राजमार्ग के बंद होने के कारण कश्मीर घाटी में सब्जी और मटन जैसी आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं.

जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी में ताजा बर्फबारी के बाद सड़कों से बर्फ की जमी मोटी चादर हटाने के लिए सफाई अभियान चल रहा है

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बर्फबारी का असर पेड़-पौधों पर भी दिख रहा है.

यह तस्‍वीर भी शिमला की ही है. बाजार में बन गया बर्फ का 'चट्टान'

नई दिल्‍ली में सुबह कोहरे के कारण 16 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

उधर मध्य प्रदेश में ग्वालियर के 20, सतना के चार गांवों में ओले गिरने और गुना, भिंड और भोपाल में बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई. वहीं स्काईमेट के मुताबिक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से बाढ़ जैसी स्थिति भी बन सकती हैं. हिमाचल, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के तराई वाले इलाकों, हरियाणा, छत्तीसगढ़, पंजाब, और उत्तरी राजस्थान में गुरुवार और शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं.