logo-image

डीएसपी दविंदर सिंह को 'जान का खतरा', कठुआ जेल में शिफ्ट

आतंकियों को भगाने में मदद के मामले में जम्मू एवं कश्मीर के बर्खास्त डीएसपी दविंदर सिंह जिन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था, अब जम्मू के बजाय कठुआ जेल में रहेंगे और ऐसा उनके द्वारा अपनी 'जान को खतरा' बताए जाने के बाद किया गया.

Updated on: 07 Feb 2020, 12:15 PM

श्रीनगर:

आतंकियों को भगाने में मदद के मामले में जम्मू एवं कश्मीर के बर्खास्त डीएसपी दविंदर सिंह जिन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था, अब जम्मू के बजाय कठुआ जेल में रहेंगे और ऐसा उनके द्वारा अपनी 'जान को खतरा' बताए जाने के बाद किया गया. सूत्रों के अनुसार, दविंदर सिंह ने उन्हें हीरानगर जेल भेजने की गुहार लगाई और बताया कि कोट भलवाल जेल में उनकी जान को खतरा है. यह उन आतंकियों का ठिकाना है, जो उनके नेतृत्व में किए गए अभियान में गिरफ्तार हुए थे.

यह भी पढ़ेंः जफरयाब जिलानी बोले, बाबरी मस्जिद के मलबे पर अगले सप्ताह होगा फैसला

जम्मू में एनआईए की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को दविंदर सिंह सहित और चार अन्य को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. दविंदर सिंह को शुक्रवार को हीरानगर जेल भेज दिया गया, जबकि हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर नवीद बाबू सहित अन्य चार को जम्मू की कोट भलवाल जेल में भेज दिया गया. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए कई स्थानों पर छापेमारी के बाद जांच कर रही है जिसमें कश्मीर में स्थित दविंदर सिंह का घर भी शामिल है.

यह भी पढ़ेंः शाहीन बाग-दिल्ली चुनाव के मद्देनजर SC ने सोमवार तक टाली सुनवाई

सूत्र इस ओर इशारा कर रहे हैं कि सिंह से पूछताछ जम्मू में ही की जाएगी और अभी के लिए दिल्ली भेजे जाने की कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि डिलीट किए गए व्हाट्सऐप चैट का पता लगाने के लिए दविंदर सिंह के फोन की जांच की जा रही है. 11 जनवरी को पुलिस ने दविंदर सिंह को जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग से उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह आतंकी नवीद, रफी और इरफान को जम्मू ले जा रहे थे.