News Nation Logo

जम्मू कश्मीर से हुर्रियत का चैप्टर खत्म, पाकिस्तान की साजिशों पर लोगो का तमाचा : डीजीपी

Shahnwaz Khan | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Sep 2022, 12:15:37 PM
DGP Dilbagh Singh

DGP Dilbagh Singh (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

कभी जम्मू कश्मीर में पथरबाजी और हड़ताल करवाने वाली हुरियात कांफ्रेंस ने अब दम तोड दिया है। जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने ये बात किश्तवाड़ में हुए एक कार्यक्रम के दौरान कही है। डीजीपी के मुताबिक पाकिस्तान में बैठे हुर्रियत के कुछ तत्व लोगो को भड़काने की कोशिश तो कर रहे हैं लेकिन अब  बदले में उन्हें सिर्फ लोगों का तमाचा ही मिल रहा है । दिलबाग सिंह के मुताबिक कश्मीर में हुरियत खत्म हो चुकी है लेकिन पाकिस्तान में बैठे कुछ लोग हुर्रियत का वहा नाम लेकर उसे जिंदा रखने की कोशिशों में लगे हैं। लेकिन जम्मू कश्मीर के लोगों पर अब सरहद पार का कोई असर नहीं होता। इसका सबूत इस बात से पता चलता है की 5 अगस्त को 370 को हटाए जाने को लेकर बंद की कॉल गई थी लेकिन कही कोई बंद नहीं हुआ। 15 अगस्त को भी इसी तरह की बात की गई उसके उलट पूरे जम्मू कश्मीर और साथ ही पाकिस्तान से सटे बॉर्डर के इलाकों में लोगो के घरों पर शान से तिरंगा झंडा लहराता हुआ नजर आया। 

जम्मू कश्मीर में जवानों की सोच बदल रही है । जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने सोमवार को पुलवामा ,शोपियां और दूसरी जगहों पर थिटर का उद्घाटन हुआ है जिसकी वजह से कश्मीर में लोगो के बीच एंटरटेनमेंट का मोहाल बन रहा है। श्रीनगर में जो थियेटर खोलने जा रहा है उससे अब स्थानीय कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। इसके साथ लागतार कश्मीर में फिल्म बनाने को लेकर भी रिक्वेस्ट मिल रही है । जो जम्मू कश्मीर के लिए एक अच्छी खबर है। 

वहीं किश्तवाड़ में हालही में मदरसे से पकड़े गए मौलवी पर डीजीपी ने कहा की वैसे तो ज्यादातर मदरसे अच्छा काम कर रहे है लेकिन कही किसी मदरसे में बच्चो को गलत तालीम देकर  आतंकवाद की तरफ भेजा गया है। तो उन पर नजर रखी जायेगी और कार्यवाही भी की जाएगी।  बरहाल एक बात तो साफ है की सुरक्षाबल घाटी में लागतार अमन का मोहाल बनाने की कोशिशों में लगे है लेकिन जो पाकिस्तान के इशारे में जो इस अमन में खलल डालने की कोशिश करेगा उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

First Published : 20 Sep 2022, 12:15:07 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.