News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर DDC Election: शांतिपूर्वक मतदान संपन्न, अंतिम चरण में 50.98% पड़े वोट

Jammu Kashmir DDC Elections : जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के आठवें और अंतिम चरण में शनिवार को 50.98 प्रतिशत वोट पड़े हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Dec 2020, 08:29:48 PM
KK Sharma

राज्य चुनाव आयुक्त केके शर्मा (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

Jammu Kashmir DDC Elections : जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के आठवें और अंतिम चरण में शनिवार को 50.98 प्रतिशत वोट पड़े हैं. राज्य चुनाव आयुक्त केके शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में सफलतापूर्वक मतदान संपन्न हो गया है. जम्मू में 72.71% और कश्मीर में 29.91% मतदान दर्ज किया गया है.

इस चरण में जम्मू-कश्मीर के 18 जिलों की 28 सीटों के लिए मतदान हुआ. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और दो बजे खत्म हो गया. कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में तापमान के शून्य से नीचे चले जाने के चलते जबरदस्त ठंड पड़ रही है, ऐसे में शुरुआत में विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदान धीमा रहा. सूरज निकलने के बाद मतदान में तेजी आई और केन्द्र शासित प्रदेश के लगभग सभी मतदान केन्द्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिलीं.

पूरे केन्द्र शासित प्रदेश में मतदान शांतिपूर्ण रहा और कहीं पर भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. अधिकारियों ने कहा कि इस चरण में 28 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए हो रहे चुनाव में 3,03,275 महिलाओं समेत 6.30 लाख से अधिक मतदाता अपने प्रतिनिधियों को चुनेंगे. 

उन्होंने बताया कि इस चरण के लिए कुल 1,703 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिनमें से 1,028 कश्मीर संभाग में और 675 जम्मू संभाग में हैं. पंच और सरपंच के कुल 369 रिक्त पदों के लिए भी मतदान हुए. जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिए जाने के बाद पहली बार यहां चुनाव हो रहे हैं. आठ चरण में हुए डीडीसी चुनाव के पहले चरण के लिए 28 नवंबर को मतदान हुआ हुआ था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Dec 2020, 08:13:10 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो