logo-image

Coronavirus: जम्मू का अमरनाथ यात्री निवास बना कोविड केयर सेंटर

इसके साथ ही हर बेड के साथ वॉटर कूलर और गर्म पानी के लिए इलेक्ट्रिक केटेल का इंतज़ाम किया गया है. इस सेंटर में 12 डॉक्टर के साथ पैरा मेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारियों को भी तैनात किया गया है.

Updated on: 21 Apr 2020, 02:12 PM

जम्मू:

जम्मू में कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद अमरनाथ यात्री निवास को क्वारंटीन सेंटर में बदल दिया गया था. अब इसे कोविड केयर सेंटर (COVID Care Centre) में तब्दील कर दिया गया है. यहां 500 बेड लगाए गए हैं. इसके साथ ही हर बेड के साथ वॉटर कूलर और गर्म पानी के लिए इलेक्ट्रिक केटेल का इंतज़ाम किया गया है. इस सेंटर में 12 डॉक्टर के साथ पैरा मेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारियों को भी तैनात किया गया है. यहां पुलिस की तैनाती के साथ हर आने जाने वालों के लिए सेनिटाइजेशन टनल को भी गेट लगाया गया है. जल्द ही स्वास्थ्य विभाग पूरे यात्री निवास में 2000 बेड उपलब्ध करवाने जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना के खिलाफ जंग में जान गंवाने वालों को मिलेगा शहीद का दर्जा, दिया जाएगा 50 लाख का मुआवजा- ओडिशा CM

कोरोना शुरू होने के बाद अमरनाथ यात्री निवास में अब तक तीन अलग-अलग बेच क्वॉरंटीन होने के बाद अपने-अपने घर जा चुके है. इसी के बाद अमरनाथ यात्री निवास को अब पूरी तरह से कोविड केयर सेंटर (COVID Care Centre) में तब्दील कर दिया गया है. अगर अब कोई भी मरीज जिसमें कोरोना के थोड़े भी लक्षण दिखते हैं या फिर कोरोना के मरीज के संपर्क में कोई भी आता है तो उसे यहीं शिफ्ट करने की योजना बनायी गयी है.

यह भी पढ़ेंः UN ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए प्रयास तेज करने की अपील की

जम्मू कश्मीर में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 368 पहुंच गया है. जिसमें जम्मू में केवल 55 मामले है. लॉकडाउन का जम्मू संभाग में अच्छा असर भी दिख रहा है यही कारण है पिछले कुछ दिनों में जम्मू में कोरोना के एक दो मामले ही सामने आए हैं.