logo-image

'Omicron' ने बजाई खतरे की घंटी, जम्मू में उठाए जा रहे ये कदम

अगर जम्मू-कश्मीर की बात करें तो प्रशासन ने यहां कई ऐहतियातन कदम उठाना शुरू कर दिए हैं. खासतौर पर टेस्टिंग को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है.

Updated on: 28 Nov 2021, 06:54 PM

जम्मू:

दुनियाभर में कोरोना वायरस एक बार फिर पांव पसार रहा है और ज्यादा खतरा यह हो गया है कि कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन अब दुनिया को डरा रहा है. ऐसे में दुनिया के साथ-साथ भारत ने भी इसको लेकर सभी राज्यों को अलर्ट जारी कर दिया है. इसके बाद प्रशासन ने कोरोना के नियमों को सख्ती से लागू करना शुरू कर दिया है. ओमीक्रॉम को लेकर जम्मू-कश्मीर में क्या क्या कदम उठाए जा रहे हैं, जानने के लिए पढ़िये न्यूज नेशन की खास रिपोर्ट...

अगर जम्मू-कश्मीर की बात करें तो प्रशासन ने यहां कई ऐहतियातन कदम उठाना शुरू कर दिए हैं. खासतौर पर टेस्टिंग को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है. रविवार के दिन जम्मू के रघुनाथ मंदिर में संडे मार्केट लगने के कारण लोगों की भीड़ को देखते हुए बड़े पैमाने पर वहां टेस्टिंग की जा रही है. 

जिन लोगों ने मास्क नहीं पहना था उसे बकायदा पुलिस पकड़कर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के पास लेकर जा रही है, जहां पर उनका रैपिड टेस्ट किया जा रहा है. इस दौरान पुलिस अनाउंसमेंट करके लोगों को लगातार कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉम के खतरे से भी आगाह कर रही और साथ ही मास्क पहनने की अपील भी कर रही है.