News Nation Logo

कश्मीर में Covid-19 के मरीज का इलाज करने वाले 5 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित

कश्मीर में पांच डॉक्टर कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) की जांच में संक्रमित पाए गए हैं. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि उनमें से चार डॉक्टरों ने कोविड-19 से मरने वाली एक महिला का इलाज किया था. उन्होंने कहा कि रविवार रात को पांच डॉक्टरों में कोवि

Bhasha | Updated on: 18 May 2020, 03:36:20 PM
covid 19

corona virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

श्रीनगर:

कश्मीर में पांच डॉक्टर कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) की जांच में संक्रमित पाए गए हैं. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि उनमें से चार डॉक्टरों ने कोविड-19 से मरने वाली एक महिला का इलाज किया था. उन्होंने कहा कि रविवार रात को पांच डॉक्टरों में कोविड-19 की पुष्टि हुई जिसके बाद घाटी में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या 16 हो गई है. छाती रोग अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि जिन चार डॉक्टरों में बीमारी की पुष्टि हुई है वे कोविड-19 से पीड़ित एक महिला का इलाज कर रहे थे जिसकी अन्य गंभीर बीमारियों के चलते रविवार को मौत हो गई थी.

और पढ़ें: कर्नाटक में लॉकडाउन के नियमों में ढील, बसों से लेकर दुकानों तक, कई चीजों में मिली ढील

हब्बाकदल की 29 वर्षीय महिला लुडविग्स एंजाइना से ग्रसित थी और उसका यहां एसएमएचएस अस्पताल में इलाज चल रहा था. बाद में उसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. एसएमएचएस के तीन डॉक्टर, एसकेआईएमएस मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर और डेंटल कॉलेज के एक डॉक्टर में रविवार को इस बीमारी की पुष्टि हुई थी.

प्रमुख श्वास एवं फेफड़ा रोग विशेषज्ञ डॉ नवीद शाह ने लोगों से कोविड-19 संबंधी परामर्शों का पालन करने की अपील करते हुए कहा, 'संक्रमण से कोई भी बच नहीं सकता. कृपया एहतियात बरतें. समूचा स्वास्थ्य विभाग सबकी सेवा में है.' जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के कुल मामले 1,188 हैं जिनमें से 13 लोगों की मौत भी हो गई है. 

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 May 2020, 03:23:44 PM