logo-image

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने अपने नेताओं के लिए सुरक्षा की मांग की

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के निर्वाचन प्राधिकारियों के समक्ष मंगलवार को अपने नेताओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाया और कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव से पहले उसके नेताओं को न्यूनतम सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए.

Updated on: 18 Nov 2020, 01:42 AM

जम्मू:

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के निर्वाचन प्राधिकारियों के समक्ष मंगलवार को अपने नेताओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाया और कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव से पहले उसके नेताओं को न्यूनतम सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए. उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के 20 डीडीसी के लिए आठ चरणों में चुनाव कराने की घोषणा की गई है और ये चुनाव 28 नवंबर से 22 दिसंबर के बीच संपन्न होंगे.

पिछले साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद-370 के तहत मिले विशेष दर्जे को खत्म करने के बाद यह पहला प्रमुख चुनाव होगा. जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा ने कहा, ‘‘हमने चुनाव आयोग से हमारे नेताओं को न्यूनतम सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया है. हमने चुनाव आयोग से सुरक्षा चिंताओं का मुद्दा उठाया है.’’ उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं को बहुत कम सुरक्षा मुहैया कराई गई है.