logo-image

J&K के किश्तवाड़ और पद्दर में बादल फटा, तस्वीरें देखकर दहल जाएगा कलेजा

जम्मू कश्मीर (Jammu and kashmir) के अलग-अलग पहाड़ी इलाकों में मौसम बदलने के साथ लगातार बादल फटने की घटनाएं सामने आ रही है. ताजा मामला किश्तवाड़ के दच्छन इलाके से सामने आया है. जहां पहाड़ी इलाके में बादल फटने के बाद किब्बर नाले में देखने को मिला.

Updated on: 06 Jul 2022, 07:43 PM

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर (Jammu and kashmir) के अलग-अलग पहाड़ी इलाकों में मौसम बदलने के साथ लगातार बादल फटने की घटनाएं सामने आ रही है. ताजा मामला किश्तवाड़ के दच्छन इलाके से सामने आया है. जहां पहाड़ी इलाके में बादल फटने के बाद किब्बर नाले में देखने को मिला. जहां एका-एक बाढ़  आ गई. फ्लड के कारण ओरी इलाके में ओरी नदी पर बना पुल भी बह गए. इसके साथ ओरी इलाके का शमशान घाट भी फ्लड के पानी की चपेट में आ गया. 

गांव को कराया गया खाली
फ्लड के कारण लोगों की जमीन भी बाढ़ में कट गई. गनीमत ये रही की फ्लड का पानी लोगों के घरों तक नहीं पहुंचा, वरना बड़ा नुकसान हो सकता था.  वहीं बाढ़ की दूसरी घटना किश्तवाड़ के पद्दार से सामने आई है. जहां बादल फटने के बाद मुर्सू नाले में फ्लड आ गया. फ्लड आने के बाद मुर्सू नाले से सटे बीस घरों को तुरंत खाली करवाया गया. दरअसल, जिस नाले में ये बाढ़ आई थी, उस नाले के ठीक साथ में एक पूरा गांव बसा हुआ है. 

10 जुलाई तक लगातार बारिश होने की भविष्यवाणी
फ्लड को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से घरों को खाली करने के लिया कहा है. इससे पहले मंगलवार को किश्तवाड़ के ही सिंथन टॉप पर बादल फटा था, जिसके चलते किश्तवाड़ को कश्मीर से जोड़ने वाली सड़क पूरी तरह से बह गई थी. सेना की मदद से बाद में रास्ते में फंसे हुए सैकड़ों यात्रियों को वहां से निकाला गया. जम्मू में मौसम विभाग ने 10 जुलाई तक लगातार बारिश होने की भविष्यवाणी की है.