News Nation Logo

पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन कई गुना बढ़ा: DGP दिलबाग सिंह

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सशस्त्र आतंकवादियों को घुसाने और शांति भंग करने के लिए पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन में कई गुना वृद्धि हुई है.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Feb 2020, 03:00:00 AM
पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh)

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) (Photo Credit: फाइल फोटो)

जम्मू:

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सशस्त्र आतंकवादियों को घुसाने और शांति भंग करने के लिए पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन में कई गुना वृद्धि हुई है, लेकिन पड़ोसी देश के नापाक मंसूबो को नाकाम करने के लिए हमारी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत है. इस केंद्रशासित प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने यह भी कहा कि आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कुछ कोशिशें हुईं लेकिन कश्मीर घाटी में आतंकवाद निरोधक अभियानों के दौरान उनका सफाया कर दिया गया.

यह भी पढे़ंःशरद पवार की नाराजगी के बाद उद्धव ठाकरे बोले- पहले NPR पर सभी के साथ बैठक करेंगे और फिर...

दिलबाग सिंह ने कठुआ जिले में नौंवे पुलिस शहादत स्मारक इंटर क्लब टी20 क्रिकेट का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि संघर्ष विराम उल्लंघन बढ़ जाने के मद्देनजर हम चुनौती को लेकर सतर्क हैं और हमने घुसपैठ के कई प्रयास नाकाम कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान के मंसूबे को नाकाम करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था मजबूत है.

घाटी में युवाओं में आतंकवाद से जुड़ने का रूझान घट रहा है: DGP

डीजीपी ने कहा कि घाटी में युवाओं में आतंकवाद से जुड़ने का रूझान घट रहा है. जब उनसे पूछा गया कि क्या उनके लिए कोई पुनर्वास नीति विचाराधीन है तो उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को साथ लाने और उनके विकास के लिए पहले से कई योजनाओं पर काम कर रही है. सिंह ने आतंकवादी गतिविधियों के बारे में समय से सूचना देने को लेकर लोगों की प्रशंसा की और कहा कि वे जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करने के लिए ऐसा करते रहेंगे.

यह भी पढे़ंःशत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर PAK के राष्ट्रपति के इस दावे से किया खारिज, जानें क्या कहा

उन्होंने आगे कहा कि कुछ समय पहले कठुआ में तीन संदिग्ध व्यक्तियों के नजर आने के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘ कभी कभी लोग संदेह के आधार पर सूचना लेकर आते हैं. यह बहुत अच्छा है और दर्शाता है कि लोग बहुत सक्रिय हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम सूचनाओं पर कार्रवाई करते हैं और आतंकवादियों के खिलाफ हमारे अभियान सफल रहे हैं. उनके विरूद्ध अभियान बहुत तेज से बढ़ रहा है.’’ 

First Published : 24 Feb 2020, 03:00:00 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो