logo-image

नए साल पर भी बाज नहीं आया पाकिस्तान, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान की तरफ से ये सीजफायर का उल्लंघन बुधवार रात को हुआ. पाकिस्तान ने कृष्णा नगर घाटी में गोलीबारी की हालांकि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

Updated on: 02 Jan 2020, 08:55 AM

नई दिल्ली:

नए साल की शुरुआत के साथ ही पाकिस्तान एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने में जुट गया है. एक तरफ जहां पूरी दुनिया नए साल का जश्न मना रही है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की तरफ से ये सीजफायर का उल्लंघन बुधवार रात को हुआ. पाकिस्तान ने कृष्णा नगर घाटी में गोलीबारी की हालांकि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.  

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने नए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी 2020 को रात 9 बजे बिना किसी उकसावे के LoC पर सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान मोर्टार दागे गए और गोलीबारी भी की गई. हालांकि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए जमकर फायरिंग की. दोनों ओर से हुई फायरिंग करीब दो घंटों तक चली और 11.30 बजे खत्म हुई.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार-ममता बनर्जी के रिश्‍ते सबसे खराब दौर में, पश्‍चिम बंगाल को लेकर इस फैसले से चढ़ेंगी त्‍योरियां

बता दें, इससे पहले 1 जनवरी को ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के नौशेरा सेक्टर (Nowshera Sector) में भारतीय सुरक्षा बलों के द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान आतंकवादियों से हुए एक मुठभेड़ में दो भारतीय जवानों ने अपनी जान गंवा दी.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी देशभर के किसानों को देंगे नए साल का तोहफा, लेकिन बंगाल रह जाएगा वंचित

जम्मू एवं कश्मीर में राजौरी जिला के नौशेरा क्षेत्र में आतंकवादियों से मुठभेड़ में दो सैनिक शहीद हो गए. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. मंगलवार को सुरक्षा बलों को नौशेरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने तत्काल घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. दोनों तरफ से देर रात तक गोलीबारी हुई और बुधवार सुबह दो सैनिकों के शव मिले. क्षेत्र में और बल तैनात कर घेराबंदी कर दी गई है और अभियान जारी है. नौशेरा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब है और पूर्व में आतंकवाद का केंद्र रहा है.