logo-image

कठुआ में मंदिर में बेअदबी का मामला, हनुमान जी की मूर्ति को किया खंडित

कठुआ के महानपुर की दमलाड पंचायत के पलक गांव में एक बार फिर शरारती तत्वों द्वारा हनुमान मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति को खंडित करने का मामला सामने आया है.

Updated on: 12 Jul 2022, 12:46 PM

News Delhi :

कठुआ के महानपुर की दमलाड पंचायत के पलक गांव में एक बार फिर शरारती तत्वों द्वारा हनुमान मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति को खंडित करने का मामला सामने आया है. कुछ ही महीने पहले इस गांव के शिव मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा को स्थापित किया गया था. सोमवार को जब स्थानीय लोग मंदिर में पूजा करने के लिए गए तो मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा के कई हिस्से टूटे पड़े थे.  इस घटना के बाद तुरंत ही स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए और विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. गुस्साए लोगो ने विरोध स्वरूप धार रोड को जाम कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. लोगो को समझना की कोशिश की गई लेकिन लोग लागतार सड़क पर डटे रहे. घटना को देखने हुए पुलिस ने में शरारती तत्वों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली और लोगो को 24 घंटे में कार्यवाही का भरोसा दिलवाया जिसके बाद लोगो को समझा बुझा कर रास्ता साफ करवाया गया. लोगो के मुताबिक उनके इलाके में लोग एक दूसरे के साथ प्रेम भावना से रहते है. लेकिन तरह की घटना को बर्दास्त नही किया जा सकता. ऐसे में पुलिस को इस मामले में तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए.

जम्मू में मंदिर में ये बेअदबी का ये तीसरा मामला सामने आया है. सबसे पहले जम्मू के सिदरा इलाके में मंदिर में मूर्तियों को खंडित किया गया था जिसको लेकर पुलिस अभी भी जांच कर रही है. इसके बाद किश्तवाड़ के शिव कुंड में भी मुतियो को क्षति पहुंचाने और दान पत्र को तोड़ने का मामला सामने आया था. जिसको लेकर अभी भी पुलिस कोई बड़ी कार्यवाही नही कर पाई है. ऐसे में कठुआ में आए इस मामले से हिंदू समाज के लोग गुस्से में है और कार्यवाही की मांग की रहे है.