logo-image

जम्मू-कश्मीर में आग लगने के बाद बिल्डिंग गिरी, 4 लोगों को सुरक्षित निकाला, 2 दमकलकर्मी घायल

हादसे में 2 दमकलकर्मी घायल हो गए. मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है.

Updated on: 12 Feb 2020, 06:53 PM

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के तालाब टिल्लो में भीषण आग लगने से बिल्डिंग गिर गई. 4 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. हादसे में 2 दमकलकर्मी घायल हो गए. मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है. फायर महानिदेशक वीके सिंह ने बताया कि स्थिति अंडर कंट्रोल है. बता दें कि मंगलवार को देर रात्रि करीब 3 बजे एक बिल्डिंग में आग लग गई थी. आग लगने के बाद बिल्डिंग गिर गई. दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस दौरान दो दमकलकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी चल रहा है.

वहीं इससे पहले मेरठ के एक कैंची फैक्ट्री का लेंटर उठाते समय एक बड़ा हादसा हो गया. हादसे में करीब 9 लोग दब गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां एक मजदूर की मौत हो गई. जबकि 8 लोगों का इलाज चल रहा है. 3 मजदूर अभी भी गंभीर हालत में हैं. वहीं 5 को मामूली पट्टी कराकर एक्स-रे के लिए भेज दिया है. फैक्ट्री का लेंटर गिर गया. फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंच कर मलबे को जेसीबी के सहारे हटाया है. लोगों का कहना यह भी था कि कई और लोग अभी दबे हो सकते हैं. लेकिन कोई भी दबा नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार को लगा एक और झटका, जनवरी में खुदरा महंगाई दर बढ़कर 7.59 फीसदी हुई

मलबे में जो दबे थे उनमें 8 मजदूर और एक ठेकेदार शामिल थे. लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के मजीद नगर में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया. जहां एक कैंची और स्पोर्ट्स फैक्ट्री में लेंटर गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई. इस हादसे में 8 अन्य मजदूर घायल हो गए. हादसा लेंटर उठाते वक्त हुआ. कोतवाली क्षेत्र के गुदरी बाजार शाह नत्थन निवासी शहाबुद्दीन उर्फ शमसुद्दीन की मजीद नगर में कैंची और स्पोर्ट्स गुड्स की फैक्ट्री है.

यह भी पढ़ें- 'गरम धरम ढाबा' के बाद अब वैलेंटाइन डे पर धर्मेद्र लॉन्च करेंगे 'ही मैन' रेस्तरां

करीब 5000 गज में फैली इस फैक्ट्री के 500 गज हिस्से में निर्माण कार्य चल रहा है. जबकि 200 गज के हिस्से में एक पुराने लेंटर को ऊंचा उठाने का काम चल रहा था. जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 11:30 बजे अचानक लेंचर गिर गया. जिसके कारण करीब 9 लोग दब गए. मौके पर चीख पुकार मच गई. आसपास के लोगों ने तत्काल लोगों को बचाने का काम शुरू किया. आनन-फानन में सभी को मेडिकल इमरजेंसी में भर्ती कराया है. अजीत (28) की यहा मौत हो गई.