News Nation Logo

J&K: इंटरनेशनल बॉर्डर पर एक सप्ताह में तीसरी बार दिखा ड्रोन, BSF ने की फायरिंग तो भागा

Shahnwaz Khan | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 23 Jul 2022, 10:43:17 AM
kashmir

drone (Photo Credit: Representative Pic)

highlights

  • जम्मू में एक सप्ताह में तीसरी बार दिखा ड्रोन
  • बीएसएफ की फायरिंग के बाद वापस लौटा
  • सुरक्षा बल चला रहे हैं पूरे इलाके में सर्च अभियान

जम्मू:  

जम्मू से सटे इंटरनेशनल बॉर्डर पर पिछले 1 सप्ताह में तीसरी बार ड्रोन नजर आया है. जम्मू के कनाचक इलाके में देर रात 9.40 मिनट पर एक बार फिर ड्रोन नजर आया. बीएसएफ के जवानों ने आसमान में नजर आ रही रोशनी पर फायरिंग की. फायरिंग के बाद ड्रोन की रोशनी दिखनी बंद हो गई, लेकिन एहतियात के तौर पर बीएसएफ कनाचक बॉर्डर पर लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है, ताकि ये देखा जा सके कि कहीं ड्रोन के जरिए पाकिस्तान ने हथियारों की कोई ड्रॉपिंग तो नहीं की है.

पहले भी दो बार दिख चुके हैं ड्रोन

इससे पहले, दो बार पाकिस्तान की तरफ से आया ड्रोन सांबा बोर्डर पर नजर आ चुके हैं. जिसके बाद SoG ने पूरे बॉर्डर पर तलाशी अभियान चलाया था. दरअसल सुरक्षा एजेंसियों को लागतार पाकिस्तान की तरफ आतंकी गतिविधियों की जानकारी मिल रही है. इसके साथ ही हाल ही में पकड़े के लश्कर के मॉड्यूल से भी सुरक्षा एजेंसियों को कई लीड मिली हैं. 

ये भी पढ़ें: Coronavirus: 21 हजार से ज्यादा मामले, नहीं घट रहे केस; 67 की मौत

घुसपैठ के रूट पर नजर, सर्च ऑपरेशन लगातार जारी

इन लीड मिलने के बाद से ही जम्मू,सांबा और कठुआ के इलाकों में सुरक्षा बल आतंकी खतरे से निपटने के लिए हाईवे के संवेदनशील इलाकों में मॉक ड्रिल कर रहे हैं. इसके साथ नदी, नालों और जंगलों में आतंकी घुसपैठ के पुराने रूट पर लगातार सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. जम्मू कश्मीर में 30 जून से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा अभी भी चल रही है. ऐसे में आतंकी किसी भी वारदात को अंजाम न दे पाएं, उसके लिए सुरक्षाबल पूरी तरह से अलर्ट हैं.

First Published : 23 Jul 2022, 10:40:57 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.