News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर में बम निरोधक दस्ते ने IED को किया निष्क्रिय, देखें Video

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. श्रीनगर में चनापोरा पुलिस चौकी के पास पुलिस और सुरक्षा बलों ने शनिवार को एक संदिग्ध वस्तु बरामद की.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Jun 2021, 04:13:45 PM
army

Video: श्रीनगर में बम निरोधक दस्ते ने IED को किया निष्क्रिय (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. श्रीनगर में चनापोरा पुलिस चौकी के पास पुलिस और सुरक्षा बलों ने शनिवार को एक संदिग्ध वस्तु बरामद की. सुरक्षा बलों ने जांच की तो पता चला कि उसमें आईईडी बम है. सूचना पर मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने आईईडी को निष्क्रिय कर दिया. इसे लेकर एक वीडियो में जारी किया गया है कि कैसे बम निरोधक दस्ते ने आईईडी को डिफ्यूज किया है. आपको बता दें कि इससे पहले सुरक्षा बलों ने आईईडी का पता लगाकर उसे नष्ट कर एक बड़ा हादसा टाल दिया था. 

आपको बता दें कि इससे पहले शोपियां के इमाम साहिब में आतंकियों ने अचानक पुलिस और सीआरपीएफ टीम (CRPF Team) पर फायरिंग कर दी थी. इस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की थी. कश्मीर के आईजी विजय कुमार (Kashmir IG Vijay Kumar) ने कहा था कि शोपियां के इमाम साहिब में आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर गोलीबारी की थी. इस गोलीबारी में सुरक्षा बल का कोई कोई घायल नहीं हुआ है.

शोपियां एनकाउंटर में अब तक 4 आतंकी ढेर, सेना का एक जवान घायल

आपको बता दें कि इससे पहले पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया. इससे पहले उन्हें बार-बार सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन वे नहीं माने. मुठभेड़ की समाप्ति के बाद श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर रेंज, विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादियों को आत्मसमर्पण कराने के प्रयास किए गए, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई और चारों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. उन्होंने कहा, "हम फंसे हुए आतंकवादियों के परिवार के सदस्यों को मुठभेड़ स्थल पर ले आए और बार-बार आत्मसमर्पण के प्रस्ताव दिए गए, जो उनके द्वारा ठुकरा दिए गए."

बता दें कि जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो और आतंकियों को मार गिराया है. शोपियां के मनिहाल में मारे गए आतंकियों की अभी पहचान लश्कर के आतंकियों के तौर पर हुई है. सुरक्षाबलों को शोपियां के मनिहाल गांव में लश्वर के चार आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसी जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया और चार आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47 और तीन पिस्टल बरामद हुई हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Jun 2021, 03:58:28 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Jammu Kashmir IED Indian Army